Sushant Singh Rajput के बहनोई विशाल कीर्ति की नयी पहल दे रही है आत्महत्या के कारण की ओर संकेत ?

Sushant Singh Rajput

मुंबई | बॉलीवुड अभिनेता Sushant Singh Rajput की अचानक मौत ने इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद पर बहस को प्रज्वलित कर दिया है। प्रशंसकों को लग रहा है कि पेशेवर प्रतिद्वंद्विता ही वह कारण है जिसने अभिनेता को उनकी मौत की ओर धकेला है |

अब हाल ही में सुशांत के बहनोई, विशाल कीर्ति ने ‘नेपोमीटर’ नाम से एक वेबसाइट शुरू करने की घोषणा की है – यह एक ऐसा मंच होगा जहां बॉलीवुड फिल्मों और टीवी को आंका जाएगा और उसके आधार पर उनका मूल्यांकन किया जाएगा और उन्हें रेट किया जाएगा ।

इस बड़ी खबर का खुलासा करते हुए, विशाल ने ट्विटर पर लिखा, “मेरे भाई मयुरेश कृष्णन द्वारा मेरे साले सुशांत सिंह राजपूत की स्मृति में बनाई गयी है |”

इस पोस्ट को रिट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा “बॉलीवुड नेपोटिज़्म के खिलाफ जानकारी के साथ लड़ें। हम फिल्मों को यह देखकर रेटिंग देंगे कि फिल्म की क्रू कितनी नेपोटीस्टिक या स्वतंत्र है यदि #nepometer हाई है, तो यह भाई भतीजावाद को बायकाट करने का समय है और नेपोटिज्म से लड़ने का समय है |

जून में इसके निर्माण के बाद से वेबसाइट अभी भी प्रगति पर है। इस बीच, नेपोमीटर के सोशल मीडिया हैंडल ने पहले ही लोकप्रियता हासिल करना शुरू कर दिया है।इस नए कदम को सुशांत के प्रशंसको से काफी सराहना मिल रही है , मगर एक ख़ास बात यह है कि उनके बहनोई की यह पहल क्या सुशांत की मौत के कारण की और उनका एक इशारा है और क्या घर वाले इस बात से अवगत थे कि सुशांत मानसिक रूप से इस तरह के किसी हालात जूझ रहे थे |

इस बीच, सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि फांसी लगने से उनकी मृत्यु हो गई थी, विसरा रिपोर्ट भी नकारात्मक आई है, जिससे किसी भी संदिग्ध रसायन या जहर की मौजूदगी का पता चलता है।

अब तक पुलिस ने सुशांत के परिवार के सदस्यों, प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, सह-कलाकार संजना सांघी और अन्य लोगों सहित 28 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जो दिवंगत अभिनेता के करीबी थे।

सुशांत ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। बाद में, उन्होंने 2013 में ‘काई पो चे’ से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्हें ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘पीके’, राब्ता ‘,’ एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी ‘,’ छिछोरे ‘जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

इस बीच, Sushant Singh Rajput की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा ‘ है जो उनके दोस्त मुकेश छाबड़ा की है और जिसमें संजना संघाई भी शामिल हैं।