कुमार शानू, अलका याग्निक और उदित नारायण को नोटिस, पाकिस्तानी निमंत्रण का मामला

pakistan notice

मुंबई।  फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (एफडब्ल्यूआईसीई) नेगायक कुमार शानू, उदित नारायण और गायिका अलका याज्ञनिक को एक नोटिस भेजकर कहा है कि वे 17 नवंबर को पाकिस्तानी नागरिक  मोज्जमा हुनईन द्वारा अमेरिकामें आयोजित एक  कार्यक्रम में प्रस्तुति के लिए जाने से पहले पुर्नविचार करें।

फिल्म और टेलीविजन जगत की ३२  अशोसिएशनों का प्रतिनिधित्व करनेवाले फेडरेशन ने स्पष्ट कहा है कि अगर ये कलाकार अपना पाकिस्तान के प्रति प्रेम बंद नहीं करेंगे तो फेडरेशन उनका बायकॉट करेगा। इस 16 सितंबर को इन तीनो गायक सिंगर्स को भेजी गयी नोटिस में कहा गया है कि इस समय जबकि हमारे पड़ोसी देश  पाकिस्तान से संबंध अच्छे नहीं हैं और जम्मू कश्मीर में आर्टिकिल 370  हटाने के बाद पाकिस्तान जिसतरह के बयान जारी कर भारत के प्रति जहर उगल रहा है ऐसे में आपका देश के प्रति निष्ठावान होना जरुरीहै।

फेडरेशन के प्रेसिडेंट बी.एन. तिवारी ने यह नोटिस गायक कुमार शानू, उदित नारायण और गायिका अलका याज्ञनिक को भेजी  है।  जिसमें कहा गया है कि फेडरेशन ने तय किया है किहम पाकिस्तान से किसी भी सांस्कृतिक प्लेटफार्म को साझा नहीं करेंगे।हमारे लिये देश प्रथम है। 

इसके पहले पाकिस्तान के अरबपति कारोबारी अदनान असद की बेटी की शादी में बॉलीवुडसिंगर मीका सिंह ने आठ अगस्त परफॉर्म किया था। इस बात का खुलासा होने के बाद  फेडरेशन ने मीका सिंह पर बैन लगा दिया था।बाद में माफ़ी मांगने पर बैन हटा दिया।