Coronavirus: इस गुरूवार से 31 मार्च तक फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग बंद

Coronavirus

मुंबई।  देश  भर में फैले कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद अपनाये जा रहे तरह तरह के निरोधक उपायों के तहत अब फिल्मों और टीवी वालों ने तय किया है कि 19 मार्च यानि आने वाले गुरूवार शूटिंग नहीं होगी।  ये फैसला 31 मार्च तक  के लिये किया गया है। 


 फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न  इंडिया सिने एम्पलॉयज (एफडब्लूआईसीई) , इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्युसर एसोसिएशन (इंपा), वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्युसर एसोसिएशन (डब्लूआईएफपीए) , आईएफपीटीसी और गिल्ड के पदाधिकारियों  एवं ब्राडकास्टरों की आज हुई बैठक के बाद ये फैसला किया गया । तय किया किया गया कि गुरुवार से फिल्मों और टेलिविजन शो की सभी शूटिंग को बंद कर दिया जाए। यह बंदी ३१ मार्च तक जारी रहेगी।

इस दौरान  सभी  निमार्ताओं को तीन दिन का मौका दिया गया है कि वह अगर देश या विदेश में कहीं भी शुटिंग कर रहे हैं तो अपनी यूनिट को वहां से वापस लायें। इस दौरान पोस्ट प्रोडक्शन, रिर्हल्सल, एडिटिंग, डबिंग के कार्य भी बंद रहेंगे।


 फेडरेशन के पदाधिकारियों ने मीटिंग में कहा कि निर्माता उन देशों में शूटिंग ना करें जिस देश में कोरोेनावायरस अपना पैर पसार चुका है। अगर वहां शुटिंग चल रही है तो निमार्ताओं से आग्रह है कि अपनी यूनिट के सद्स्यों को मेडिकल परीक्षण के बाद तीन दिनों के अंदर वहां से वापस बुला लें।

फेडरेशन पदाधिकारियों ने कहा है कि हम अपने मेंबरों की सुरक्षा चाहते हैं ।कोरोना वायरस से बचाव के लिये लोकेशन पर एहतियाती उपाय  करें और सभी जगहों पर  सैनिटाईजर और मास्क की व्यवस्था करें तथा साफ सफाई पर ध्यान दें।