Coronavirus: शूटिंग रुकी, टूर्स टले, रिलीज़ डेट्स आगे बढ़ीं

fast & furious

मुंबई।  दुनिया भर की आउटडोर मनोरंजन इंडस्ट्री इन समय संकट में है क्योंकि कोरोनावायरस के खतरे के कारण कोई भी सार्वजानिक स्थानों पर जाने से बचना चाहता है और इस कारण बॉलीवुड और हॉलीवुड में कई फिल्मों की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दिया गया है , फिल्मों की शूटिंग का शेड्यूल रोक दिया गया है और सितारों के कई टूर्स भी स्थगित कर दिए गए हैं।  
विन डीजल स्टारर फिल्म फ़ास्ट एंड फ्यूरियस के निर्माताओं ने तय किया है कि उनकी इस फिल्म की श्रृंखला का नौंवा भाग इस साल रिलीज़ नहीं किया जाएगा।  फिल्म को इस साल 22 मई को रिलीज़ किया जाना था लेकिन कोरोनावायरस कहर को देखते हुए अब ये फिल्म अगले साल अप्रैल में पूरी दुनिया में और 2 अप्रैल 2021 को अमेरिका में रिलीज़ होगी।  

उधर निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने अपनी फिल्म सितारे की शूटिंग को रद्द कर दिया है।  ये फिल्म पिछले महीने केरल में शुरू होने वाली थी। लेकिन सरकार की एडवाइज़री और केरल में लगातार मिल रहे इस बीमारी के मामलों ने शूटिंग पर ब्रेक लगा दी है।  

फिल्म उद्योग से जुड़ी निर्माताओं, निर्देशकों और कर्मचारियों के तमाम संगठनों ने अपने लोगों को कोरोनावायरस के संक्रमण से बच कर रहने के सलाह दी है और  कहा है कि शूटिंग आम आदमी की जान से ज़्यादा जरुरी नहीं है।

  इस बीच लव सेक्स और धोखा में काम करने वाले अंशुमान झा ने अपनी फिल्म लार्ड क्रूज़ो की हवेली की ब्रिटेन में होने वाली शूटिंग को रद्द कर दिया है। ये शूटिंग अब फिल्म की कास्ट अर्जुन माथुर और रसिका दुग्गल की अगली डेट मिलने के बाद तय होगा।  झा, 16 से 21 मार्च तक केंट में शूटिंग करने वाले थे।  

तिलोत्तमा शोम की फिल्म सर की रिलीज़ टाल दी गई है।  ये फिल्म 20 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी।  अगली डेट जल्द ही तय की जायेगी . 

बिपाशा बासु के पति करण सिंह ग्रोवर ने अगले हफ्ते होने वाला अपना आर्ट एक्जीबिशन रोक दिया है।  जल्द ही नए सिरे से डेट तय की जायेगी . यही नहीं बिपाशा बासु और सोनाली बेंद्रे ने अमेरिका में होने वाले अलग अलग इवेंट्स में जाना कैंसिल कर दिया है।