COVID-19 : Akshay Kumar ने BMC को मेडिकल सुविधायें जुटाने के लिये दिया 3 करोड़ का योगदान

Akshay Kumar

मुंबई | जबकि भारत कोरोनोवायरस COVID-19 महामारी के साथ अपनी लड़ाई लड़ रहा है, फिल्म उद्योग की हस्तियां हर संभव कोशिश कर रही हैं कि जो भी संभव हो, मदद करें।

कई लोगों ने सरकार के विभिन्न राहत कोषों में बड़ी मात्रा में योगदान दिया है, वहीं कुछ ने जरूरतमंदों के लिए खाने और मेडिकल सुविधा जैसी मदद का भी ध्यान रखा है। बॉलीवुड के सुपरस्टार ने हाल ही में पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान दिया, ताकि सरकार अधिक मजबूती के साथ वायरस को रोकने के लिए अपनी लड़ाई में आगे बढ़ सके।

अब नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, स्टार ने बीएमसी को पीपीई, मास्क और रैपिड टेस्टिंग किट बनाने में सहायता करने के लिए 3 करोड़ रुपये की राशि का दान किया है, जो स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को बीमारी से बचाने के लिए पहले से अधिक संख्या में आवश्यक हैं।

स्वास्थ्यकर्ता संक्रमित रोगियों का इलाज कर रहे हैं और COVID-19 के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों का परिक्षण करने के लिये अधिक किट्स की आवश्यकता है |

मीडिया ख़बरों के अनुसार जब अक्षय ने महसूस किया कि शहर में बड़े पैमाने पर इन संसाधनों का उत्पादन करने के लिए काफी मुश्किल आ रही है , जबकि सीमित संसाधनों के बाद भी रोगियों का इलाज करना आवश्यक था, उन्होंने तुरंत बीएमसी को वित्तीय सहायता दी।

BMC के संयुक्त नगर आयुक्त, आशुतोष सलिल ने भी कथित तौर पर इस बात की पुष्टि की कि Sooryavanshi अभिनेता ने दान करने के लिए BMC आयुक्त से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि अक्षय की मदद में आई आई धनराशी सामान्य कोष में जायेगी और इसका उपयोग स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए आवश्यक सुरक्षा उपकरण का उत्पादन करते समय किया जाएगा।

वित्तीय योगदान करने के अलावा, अक्षय अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से लॉकडाउन की घोषणा के दिन से ही अपने प्रशंसकों के बीच COVID-19 के बारे में जागरूकता फैला रहे हैं।

उन्होंने हाल ही में पुलिस, नगर निगम के कार्यकर्ताओं, डॉक्टरों, नर्सों, गैर सरकारी संगठनों, स्वयंसेवकों, सरकारी अधिकारियों, विक्रेताओं, बिल्डिंग गार्ड्स के साथ-साथ अन्य लोगों को भी ‘दिल से’ का शुक्रिया अदा करते हुए एक वीडियो और खुद की एक तस्वीर साझा की।

वर्क फ्रंट पर, स्टार को आखिरी बार करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी के साथ ‘गुड न्यूज़’ में देखा गया था। वह जल्द ही सूर्यवंशी में अजय देवगन, कैटरीना कैफ और रणवीर सिंह जैसे अन्य बॉलीवुड दिग्गजों के साथ दिखाई देंगे|