‘पाकिस्तानी साथ’ के विरोध के बाद झुके दिलजीत दोसांझ, अब नहीं करेंगे अमेरिका में परफॉर्म

diljit dosanjh 1

मुंबई।  जाने माने पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने पाकिस्तानी निमंत्रण पर अमेरिका में परफॉर्म करने की अपनी योजना को रद्द कर दिया है। ऐसा फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज (FWICE) की ओर से उनके वीजा रद्द करने की मांग करने के बाद के बाद लिया गया फैसला है। 

दरअसल, फेडरेशन ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर अभिनेता दिलजीत दोसांझ का अमेरिका जाने का वीजा रद्द करने की मांग की थी। फेडरेशन ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें जानकारी मिली थी कि दोसांझ ने 21 सितंबर को अमेरिका में होने वाले एक शो के लिए पाकिस्तान नेशनल रेहान सिद्दीकी का निमंत्रण स्वीकार किया था।

इसका विरोध करते हुए फेडरेशन ने यह मांग की और कहा कि राष्ट्र की गरिमा को देखते हुए उन्हें इस तरह के कार्यक्रम में नहीं जाना चाहिए । 

जैसे ही विरोध के स्वर तेज हुए दिलजीत ने अमेरिका में होने वाले अपने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया । दिलजीत ने लिखा है, ‘मुझे मीडिया से फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज की ओर से भेजे गए लेटर के बारे में पता चला है। आज से पहले फेडरेशन की ऐसे कार्रवाई के बारे में नहीं पता था। मैं बताना चाहता हूं कि मेरा कॉन्ट्रेक्ट सिर्फ ‘श्री बालाजी एंटरटेनमेंट’ के साथ है और किसी के साथ नहीं, जो फेडरेशन लेटर में भी लिखा हुआ है।

diljit letter 1

हालांकि, FWICE की ओर से दिए गए लेटर की वजह से मैंने हॉस्टन में होने वाले मेरे शो को अभी स्थगित करने का फैसला किया है। मैं अपने देश से प्यार करता हूं और देशहित में हमेशा खड़ा हूं।