होटल वाले पर आरोप लगाना ईशा गुप्ता को पड़ा भारी, मानहानि का केस

esha gupta 2

मुंबई।  ईशा गुप्ता ने कुछ दिन पहले अपने साथ हुई एक घटना का खुलासा करते हुए  दिल्ली के एक होटल के मालिक पर आरोप लगाया था कि वो उन्हें ऐसे घूर रहे थे मानो उनका दैहिक शोषण कर रहे हों। इस मामले में अब उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज़ करवाया गया है।

  
जानकारी के मुताबिक ईशा के आरोप के बाद अब बिजनेसमैन रोहित ने मानहानि का केस दर्ज कराया है । आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत नई दिल्ली के साकेत कोर्ट में मामला दर्ज किया है । अपनी याचिका में शिकायतकर्ता ने कहा, ‘आरोप लगाए जाने के बाद शिकायतकर्ता को लगातार नजदीकी लोगों और साथियों के संपर्क और परिवार के लोगों के इस शिकायत पर नाखुशी जताए जाने से मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है ।

सोशल मीडिया पर भी इस मामले पर लोग पीड़ित का घेराव कर रहे हैं और एक्ट्रेस द्वारा लगाए गए बेबुनियाद आरोपों को सच मान रहे हैं । इस मामले की सुनवाई 28 अगस्त को होगी ।

ईशा ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर बताया था कि अगर मुझ जैसी महिला देश में असुरक्षित महसूस कर सकती है, तो पता नहीं बाकी लड़कियां क्या महसूस करती होंगी।  दो सिक्योरिटी गार्ड होने के बाद भी मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरा यौन शोषण  हो रहा है।  ऐसे मर्दों के कारण महिलाएं अब सुरक्षित महसूस नहीं करतीं।  तुम जिस तरह से मुझे घूर रहे थे वही काफी था।   ईशा ने लिखा कि उस व्यक्ति ने उन्हें छुआ नहीं और न ही कुछ कहा, लेकिन वो पूरी शाम उन्हें घूरता रहा। पर एक फैन की तरह नहीं।  मैं एक्टर हूं इसलिए नहीं, इसलिए क्योंकि मैं एक महिला हूं। हम कहां सुरक्षित हैं? क्या एक औरत होना श्राप है?!’ ईशा ने आगे कहा कि ये एक सेलेब्रिटी होने की बात नहीं है।  एक आम लड़की को किस तरह से गुजरना पड़ता होगा? एक व्यक्ति कानून से ऊपर कैसे हो सकता है? मैं डिनर कर रही थी. वो काफी बाद में आया और सामने वाले टेबल पर बैठ गया। पुरुषों को क्यों लगता है कि ये व्यवहार ठीक है?’