Fast And Furious Box Office: शानदार ओपनिंग के साथ इस हॉलीवुड फिल्म ने बनाया रिकॉर्ड

fast and furious

मुंबई। ड्वेन जॉनसन और जेसन स्टैथम स्टारर हॉलीवुड फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग हासिल करते हुए इस साल रिलीज़ हुई फिल्मों में कमाई के मामले में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। 
डेविड लिंच के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने भारत के बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 13 करोड़ 15 लाख रूपये की ओपनिंग ली है। ये 2019 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है। पहले स्थान पर फिल्म एवेंजर्स एंडगेम है जिसने 53.60 करोड़ की ओपनिंग की थी।  

भारत में इस फिल्म को हिंदी, इंग्लिश, तमिल और तेलुगु भाषाओं में 2100 स्क्रीन्स में रिलीज किया गया । फास्ट एन्ड फ्यूरियस की इस लेटेस्ट सीरीज़ ने कैप्टर मारवेल की 13.01 करोड़, द लॉयन किंग 11. 06 करोड़ और स्पाइडरमैन फार फ्रॉम होम की 10. 05 करोड़ की ओपनिंग को पीछे  छोड़ दिया है।   

फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्स एंड शॉ में एमआई-6 नामक खूफिया एजेंसी के कुछ अधिकारी खतरनाक वायरस ‘स्नोफ्लेक’ को हासिल करने के मकसद से एक मिशन पर जाते हैं। मिशन के दौरान उनका सामना ब्रिक्सटन लोर (इदरीस अल्बा) से होता है, जो खुद को ‘विलेन’ कहता है।

ऑपरेशन के दौरान कुछ ऐसे हालात बनते हैं कि एमआई-6 की अधिकारी हॉती शॉ (वैनेसा कर्बी) को वह खतरनाक वायरस स्नोफ्लेक हासिल करने के लिए उसे अपने शरीर में इन्जेक्ट करना पड़ता है। इस मामले को सुलझाने के लिए बेहद काबिल खूफिया अधिकारियों ल्यूक हॉब्स (ड्वेन जॉनसन) और डेकर्ड शॉ (जेसन स्टैदम) को नियुक्त किया जाता है।