2. 0 China Box Office: रजनीकांत- अक्षय कुमार की फिल्म ने चीन में पहले दिन इतने करोड़ कमाये

2point0

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 ने भारत सहित दुनिया के कई देशों में तहलका मचाया था और अकेले भारत में फिल्म को 180 करोड़ से अधिक की कमाई हुई। ये फिल्म चीन में शुक्रवार को रिलीज़ कर दी और फिल्म को पहले दिन 9 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई हुई है।

  
शंकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 1.4 मिलियन डॉलर यानि 9.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।  फिल्म ‘2.0’ को चीन में ढाई करोड़ डॉलर कमाने होंगे उसके बाद ही ये फायदे का सौदा साबित हो सकती है लेकिन इसकी संभावनाएं कम लग रही हैं। इस तरह की फिल्में चीन के दर्शक काफी देख चुके हैं. ऐसे में फिल्म को लेकर वितरक कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।

चीन में करोड़ों कमाने वाली ‘दंगल’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और ‘बजरंगी भाईजान’ में मानवीय पहलू था, इसलिए चल गई।  चीन में इस फिल्म को रिकॉर्ड 48000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है।  

साल 2018 में रिलीज हुई रजनीकांत और विलेन बने अक्षय कुमार की ब्लॉकबस्टर फिल्म 2.0 एक साइंस फिक्शन फिल्म है जो रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म रोबोट/ एंथिरन का दूसरा भाग है। 

फिल्म में मोबाईल टॉवर्स से फैलने वाले रेडियशन से पक्षियों की हो रही मौतों के बारे में बताया गया है।  अक्षय कुमार ने फिल्म में पक्षीराज की भूमिका ली है।  पिछले कुछ समय से बॉलीवुड फिल्मों की चीन में रिलीज होने का चलन बढ़ा है।  चीन में भारतीय फिल्मों को खूब पसंद भी किया जा रहा है।