Section 375 बनी IMDb पर साल की सबसे अधिक रेटिंग वाली बॉलीवुड फिल्म

section 375

मुंबई। ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना की फिल्म सेक्शन 375 ने आलोचकों से प्यार और प्रशंसा पाने के बाद एक और सम्मान हासिल किया है।

अजय बहल के निर्देशन में बनी ये फिल्म आज की तरह संवेदनशील समय में बनाने वाली एक मुश्किल फिल्म है, लेकिन टीम को इस विषय के लिए प्रशंसा मिली है। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक से आगे निकलते हुए आईएमडीबी पर 8.8 की रेटिंग हासिल कर ली है।

उरी को 8.5, गली बॉय में 8.3, आर्टिकल 15 पर 8.3 और छिछोर में 8.7 की उच्चतम रेटिंग मिली है।फिल्म को सर्वसम्मति से अच्छी समीक्षा प्राप्त हुई है और माउथ पब्लिसिटी का फायदा हुआ है । फिल्म में ऋचा चड्ढा और अक्षय खन्ना ने एक नामी निर्देशक द्वारा सेट पर जूनियर कॉस्ट्यूम असिस्टेंट के बलात्कार के मामले से जूझ रहे वकीलों का किरदार निभाया है ।

फिल्म एक महिला की सहमति और इच्छाशक्ति और कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के बारे में लगातार सवाल उठाती है जो कि अनसुना रह जाता है। ऋचा की प्रशंसा उनके अभियोजन पक्ष के वकील हीरा गांधी के चित्रण के लिए की गई है, जो ये लड़ाई आदर्शवाद और न्यायपूर्ण दुनिया बनाने के लिए लड़ रही है। ऋचा हमेशा से अपने मन की अभिनेत्री रही हैं और सामाजिक मुद्दों को लेकर मुखर रही हैं। ऋचा और टीम इस फिल्म को मिल रहे प्रतिसाद से खुश हैं ।