फिल्म निर्माता Sudheer Mishra के पिता डॉक्टर डी. एन. मिश्रा का हुआ निधन

Sudheer Mishra

मुंबई | जाने-माने निर्माता-निर्देशक Sudheer Mishra के पिता डी एन मिश्रा का गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया। अपनी उम्र के अस्सीवे पढाव पर वह कुछ स्वास्थ्य के मुद्दों से जूझ रहे थे।

सुधीर मिश्रा ने साझा किया, ” मेरे पिताजी डॉ देवेंद्र नाथ मिश्रा का आज सुबह निधन हो गया। “लखनऊ के निवासी उनके पिता गणितज्ञ, थे जो सागर विश्वविद्यालय (मध्य प्रदेश) में गणित के प्रोफेसर थे। डॉक्टर डी. एन. मिश्रा शिक्षा सलाहकार, शिक्षा विभाग के मंत्री , सीएसआईआर के निर्देशक , एमपी साइंस एन टेक्नोलॉजी के हेड , बी एच यू के वाइस चांसलर भी रह चुके थे |

वह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री द्वारका प्रसाद मिश्रा के पुत्र हैं। वह लखनऊ फिल्म सोसाइटी के सदस्य भी थे और इस तरह उन्होंने सिनेमा में योगदान दिया।

फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी ने सुधीर के पिता को अपनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, “एक सज्जन, दूरदर्शी विचारक और शिक्षक के निधन के बारे में जानकार दुःख हुआ । आज के फिल्म उद्योग में सुधीर के माता-पिता के योगदान का कई लोगों को एहसास नहीं है। उन्होंने सभी सपने देखने वालों के लिए अपना घर और दिल खोल दिया। ” #RIPDNMishra “

कुछ दिनों पहले जब एक वीडियो वायरल हुआ था, सुधीर ने स्पष्ट किया था कि वह अपने मुंबई के घर से बाहर नहीं निकले थे क्योंकि वह बीमार माता-पिता की देखभाल कर रहे थे | Sudheer Mishra और उनके परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना।