दूसरे सीजन के प्रीमियर से पहले गोल्डी बहल के “रिजेक्टएक्स” से जुड़ी ये ख़ास बात

rejectx

मुंबई।  ‘रिजेक्टएक्स’ एक टीन-ड्रामा थ्रिलर है और आज की युवा पीढ़ी की कहानी है जो द जेफरसन वर्ल्ड स्कूल में पढ़ने वाले सात भारतीय छात्रों के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती हुई नज़र आएगी। यह सभी बच्चे अपने मुंह में चांदी की चमच के साथ जन्मे थे यानी सभी बड़े घरों से तालुख रखते है। लेकिन, वे स्वयं अपनी असुरक्षा से निपटने में विफल रहते हैं।

रिजेक्टएक्स 1 और 2 के निर्माता और निर्देशक गोल्डी बहल ने कहा, “यह निश्चित रूप से एक चुनौती थी क्योंकि सभी नए चेहरों को कास्ट करना रोमांचक था, लेकिन बच्चों ने पहले सीज़न में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और फिर उन्होंने खुद को दूसरे सीज़न में साबित कर दिखाया है। सभी ने सेट पर एक साथ काम करते हुए एक अच्छा बॉन्ड बना लिया है और अब उनके साथ एक परिवार की तरह काम करने की तरह लगता है। रिजेक्टएक्स का दूसरा सीज़न वास्तव में अच्छा है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हर कोई इसे पहले सीज़न से भी अधिक पसंद करेगा।”

मिसफिट नंबर 1: आरव शर्मा
प्रमुख मासी वाली इस सीरीज़ में ‘आरव शर्मा’ का किरदार निभा रहे है। वे एक अमीर बिगड़ैल बच्चा है जिसे अपनी एक शिक्षक से प्यार हो जाता है लेकिन चीज़े तब खराब हो जाती है जब वह लापता हो जाता है।

मिसफिट नंबर 2: किआरा तिवारी
अनीशा विक्टर यहाँ ‘किआरा तिवारी’ की भूमिका निभा रही है, जिसकी सबसे बड़ी लड़ाई खुद से इसलिए है क्योंकि उसे लगता है कि या तो वह खूबसूरत नहीं है या फिर उसमें टॉप में आने के आत्मविश्वास की कमी है। लेकिन दूसरे सीज़न में, किआरा एक नए अवतार के साथ नए साल में स्कूल में धमाल मचाती हुई नज़र आएगी।

मिसफिट नंबर 3: मैडी
आयुष खुराना ’मैडी’ की भूमिका निभा रहे हैं, जो अपनी पहचान छिपाते हुए एक अपमानजनक रहस्य के साथ जी रहा है। सवाल यह है कि क्या वह खुद को स्वीकार कर पाएगा?

मिसफिट नंबर 4: सेहमत अली
साधिका सियाल ’सेहमत अली’ का किरदार निभा रहीं हैं, जो केवल हिजाब में एक लड़की तक ही अपनी पहचान सीमित नहीं रखना चाहती है। वह सबसे ज्यादा विद्रोही है और मीशा के साथ अपनी सेक्सुअलिटी भी खोज रही है। लेकिन क्या वह अपनी असली पहचान बताने के लिए अपना स्कार्फ़ हटाएगी?

मिसफिट नंबर 5: परनोमित्रा राय
रिद्धि ककर यहाँ परनोमित्रा राय का किरदार निभा रहीं है जो एक विशिष्ट टीनेजर हैं, जिन्होंने अपने चारों ओर एक दीवार बना रखी है और अगर कोई उसे पार करने की कोशिश करता है, तो उन्हें रिद्धि के रुद्र रूप से सामने करना पड़ता है। लेकिन दूसरे सीजन में, हमें उसका एक सॉफ्ट साइड देखने मिलेगा। उसे अपने एक सहपाठी से प्यार भी हो जाता है। क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि वह कौन है?

मिसफिट नंबर 6: मिशा पटेल
वह चुलबुली और बेहद मासूम है। लेकिन उसकी मासूमियत ही उसकी सबसे बड़ी कमजोरी है जब वह जेफरसन वर्ल्ड स्कूल के बच्चों का सामना करती है। ‘मिशा पटेल’ की भूमिका निभा रही पूजा शेट्टी इस दूसरे सीजन की हाईलाइट हो सकती है।

मिसफिट नंबर 7: हैरी संधू
‘हैरी संधू’ की भूमिका में प्रभनीत सिंह एक तेजतर्रार किरदार निभा रहे हैं, जो मजाकिया है, लेकिन हमेशा अपने कम आत्मविश्वास के कारण उसे ‘असफल’ कहा जाता है और अक्सर सहपाठियों द्वारा उसका मजाक उड़ाया जाता है। क्या दूसरे सीजन में इसमें बदलाव आएगा? यह पता लगाने का केवल एक ही तरीका है!

दूसरे सीजन 2 में इन सभी किरदारों का एक नया पहलू देखने मिलेगा जिसमें येशा की भूमिका में तन्वी शिंदे नज़र आएंगी जो प्रतिभाशाली बच्चों के इस समूह में एक नई एंट्री होगी।

जबकि पहले में सुमीत व्यास और कुबेर सैत थे, वही दूसरे सीज़न में ईशा गुप्ता दिखाई देंगी जो अपना डिजिटल डेब्यू कर रही हैं और इस सीरीज़ में पुलिस अधिकारी रेने का किरदार निभा रही है।

सुमीत व्यास (फरहान हुसैन) पहले सीजन की तरह स्कूल के उपाध्यक्ष की भूमिका निभाएंगे। शो के निर्माताओं ने हाल ही में सीज़न 2 का टीज़र जारी किया था, जिसमें हमें ईशा के दृष्टिकोण से जेफरसन वर्ल्ड स्कूल के ‘अमीर बच्चों’ की एक झलक से रूबरू करवाया गया है।