दुनिया में दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली इस फिल्म का नाम गोविंदा ने तय किया था

govinda

मुंबई।  गोविंदा के मूडीपन को सभी जानते हैं।  सेट पर लेट आने और अपने मनमाफिक फ़िल्में करने के लिए वो फेमस रहे हैं। बहुत कम लोग जानते होंगे कि गोविंदा को दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में दूसरे नंबर पर चल रही फिल्म अवतार में लीड रोल मिला था। 

 रजत शर्मा के टीवी शो में गोविंदा ने इस बात का खुलासा किया है।  साल 2009 में आई फ़िल्म अवतार के लिए निर्देशक जेम्स कैमरून ने गोविंदा को अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया था।  वो  पहले ताल, चांदनी, गदर और देवदास भी ठुकरा चुके हैं । अवतार में सैम वर्थिंगटन ने लीड रोल निभाया था लेकिन इनसे पहले ये किरदार गोविंदा को ऑफ़र हुआ था । 

Avatar 1

गोविंदा ने बताया कि ”अवतार टाइटल मैंने ही दिया था । वो बहुत ही सुपरहिट फिल्म हुई थी । और मैंने कह भी दिया था उनसे की ये फिल्म बहुत चलने वाली है । और मैंने यह भी कह दिया था कि तुम्हारी ये फिल्म 7 साल नहीं बनने वाली है तुम पिक्चर नहीं कंप्लीट कर पाओगे, ऐसा मुझे लगता है । मेरी ये बात सुनकर वो मुझसे बहुत ही गुस्सा हो गए ।मैंने सोचा नहीं कि मैं इसके शहर में ही हूं ।

बहरहाल, उन्होंने कहा कि ऐसे कैसे कह सकते हो तुम कि पिक्चर 7 साल नहीं तक बन पाएगी । एक तो तुम अवतार चाह रहे हो और इस टाइप का अवतार चाह रहे हो जो अपंग है । वह ईश्वर का अंश है और वो अपंग है । मैंने कहा, ये नहीं होगा । ये संभव ही नहीं है ।”गोविंदा ने आगे कहा कि, ”मैं जिस टाइप का आदमी हूं । आप 410 दिन चाह रहे हो और मैंने कहा कि मैं आयुर्वेद, पतंजलि और क्या क्या करता रहता हूं और तुम कलर करोगे पूरी बॉडी में मेरे । मैंने कहा मुझसे नहीं होगा । सॉरी, मुझे क्षमा कीजिए।  


डेविड के साथ कभी फिल्म नहीं 


गोविंदा का डेविड धवन के साथ कभी काम नहीं करने का फैसला किया है।  वो उनके साथ 17 फ़िल्में कर चुके हैं।  गोविंदा ने कहा कि उनका बेटा वरुण भी 17 फ़िल्में अपने पिता के साथ नहीं कर सकता।  संजय दत्त ने मुझे डेविड के साथ काम करने को कहा था।  मैं तो अपने रिश्तेदारों के साथ भी वैसा व्यवहार नहीं कर पाया जैसा डेविड के साथ किया।  एक दिन मेरे सेकेट्री के फोन पर उन्होंने कहा कि वो मेरे साथ काम नहीं कर सकते।  वो बहुत सवाल करता है उससे कहो छोटे रोल करे।  मैं शॉकेड हो गया और कभी डेविड के साथ काम नहीं करने का फैसला किया।  उसे कोई बरगला रहा था।  वो वैसा डेविड नहीं है जिसे मैं जानता था।