Happy Birthday Shilpa Shetty: किस, अफेयर और फिटनेस, शिल्पा के कई हैं किस्से

मुंबई।  बॉलीवुड में शिल्पा शेट्टी का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दो दशक से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। उन्हें फिटनेस का एम्बेसेडर माना जाता है।  योग के जरिये 45 साल की उम्र में भी वो बेहद स्लिम और फिट हैं।  

शिल्पा हमेशा से ही चर्चा में रही हैं। अक्षय कुमार के साथ अफेयर के किस्सों ने काफी समय तक उन्हें सुर्ख़ियों में रखा। अभिनेत्री ने खुद यह बात स्वीकारी थी कि उन्होंने और अक्षय ने मंगनी तक कर ली, लेकिन बाद में मनमुटाव के चलते दोनों में दूरियां बढ़ती चली गई।

 हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेर की सरेआम की गई किस ने शिल्पा को विवादों में भी डाला। जेड गुडी के रेसिस्ट कमेंट्स के कारण दुनिया भर से सहानुभूति पाने वाली शिल्पा शेट्टी ने इंटरनेशनल टीवी शो बिग ब्रदर को जीत कर तहलका मचा दिया था।  इस शो से उन्होंने 3.15 मिलियन डॉलर जीते।

कनार्टक के मैंगलोर शहर में 8 जून 1974 को जन्मी शिल्पा शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में महज 16 साल की उम्र में लिम्का के विज्ञापन से की थी। उन्होंने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में प्रदर्शित फिल्म बाजीगर से की। इस फिल्म में शिल्पा ने शाहरुख खान की लव लेडी थीं । 

शिल्पा ने अपने सिने करियर में उस दौर के सभी दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान और गोविंदा के साथ काम किया है। वर्ष 2009 में शिल्पा ने जानेमाने उद्योगपति राज कुंद्रा के साथ विवाह कर लिया।शिल्पा और राज का भी एक बेटा विवान है।

शिल्पा शेट्टी ने वर्ष 2014 में प्रदर्शित फिल्म ढिंशकियाऊ से बतौर निर्माता अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। शिल्पा इन दिनों बतौर अभिनेत्री  फिल्म इंडस्ट्री में अधिक सक्रिय नहीं है। लेकिन हमेशा लाइम लाइट में रहती हैं। डांस शो की जज हैं , योग के वीडियोज़ बनाती हैं और खुद का एक कुकरी शो भी शुरू किया है।  
 शिल्पा शेट्टी के करियर की उल्लेखनीय फिल्मों में मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, शूल, लाल बादशाह, धड़कन, फिर मिलेंगे, अपने सहित कई फ़िल्में हैं।  उन्होंने हिंदी , तेलुगू, तमिल और कन्नड़ 40 फिल्मों में काम किया है।