रितिक- टाइगर की फिल्म की ऐसी ‘गुप्त’ तैयारी, नाम भी छिपा कर रखा है

hrithik tiger

मुंबई।  किसी फिल्म के लिए बस दिमाग  ख्याल आने भर से उसका प्रमोशन करने वाले इस जमाने में यशराज फिल्मस ने रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की अगली फिल्म की ऐसी गुप्त तैयारी की है कि अब तक इस बारे में किसी को कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है। 

फिल्म का टीज़र जल्द आने वाला है लेकिन टाइटल अब तक घोषित नहीं किया गया है। तैयारी ऐसी है कि एक्शन एंटरटेनर ऋतिक वर्सेज टाइगर की इकलौती इमेज तक लीक करने में कामयाब नहीं हो पाया है या और ना ही इसके बिल्कुल छुपा के रखे गए टाइटल का भी पता लगा सका है।

हम अभी भी पूरी तरह से अंधेरे में हैं कि फिल्म कैसी दिखती है, या इसमें ऋतिक और टाइगर कैसे दिखने वाले हैं और इसके टाइटल का भी हम अभी तक अनुमान नहीं लगा सके हैं! पता चला है कि यह वाईआरएफ की एक साल की बड़ी रणनीति रही है!
 बताते हैं कि आदित्य चोपड़ा इस बात को ले कर बहुत स्पष्ट थे कि आधिकारिक तौर पर कुछ बताए जाने से पहले फिल्म के बारे में कुछ भी बाहर नहीं निकलना चाहिए। गोपनीयता बनाने के लिए एक पूरी रणनीति का निर्माण किया गया था और पहली रिलीज को जारी करने की उत्सुकता को लगातार प्रचारित किया गया।

निर्माता हमारी पीढ़ी के दो सबसे बड़े एक्शन हीरो, रितिक और टाइगर जो फिल्म में आमने सामने हैं, के नामों की महत्ता बरकरार रखना चाहते थे। और इस तरह वर्किंग टाइटल ऋतिक वर्सेज़ टाइगर अस्तित्व में आया!

vani kapoor

वर्किंग टाइटल भी व्यापक रूप से प्रचारित किया गया था क्योंकि निर्माता बस ये चाहते थे कि- मार्केटिंग इतनी शानदार हो कि दर्शकों को भारतीय सिनेमा के दो सबसे बड़े और सर्वश्रेष्ठ एक्शन सुपरस्टार्स के बीच इतनी बड़ी परफॉर्मेंस देखने के लिए बेचैन हो जाएं। फिल्म की कोई भी जानकारी बाहर ना आने के कारण, दर्शकों की उत्सुकता बहुत बढ़ गई है। 
इस फिल्म के निर्देशक  सिद्धार्थ आनंद ने पुष्टि करते हुए कहा, हां, यह सच है।

हम सब कुछ छुपा के रखना चाहते थे क्योंकि हमें मालूम था कि इससे टीज़र के प्रति उत्सुकता बढ़ जाएगी। दोनों सितारों के प्रशंसकों के जबरदस्त दबाव के बावजूद, फिल्म के किसी भी आधिकारिक चित्र को न आने देना और फिल्म का शीर्षक न बताना एक सोचा समझा निर्णय था। हम लॉन्च के दिन ज़्यादा से ज़्यादा प्रभाव चाहते हैं। इस  हाई-ऑक्टेन फिल्म में वाणी कपूर भी हैं और ये फिल्म इस साल 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर रिलीज होगी।