चीन में रितिक रोशन अपनी काबिलियत दिखाने को तैयार, 5 जून को रिलीज़ होगी काबिल

मुंबई। संजय गुप्ता निर्देशित रिवेंज ड्रामा काबिल ने देश में अच्छी खासी कमाई की थी और अब ये फिल्म पांच जून से चीन के दर्शकों को अपना जलवा दिखाएगी। रितिक रोशन और यामी गौतम स्टारर काबिल पत्नी का बदला लेने की कहानी है।

काबिल को चीन में रिलीज़ करने की घोषणा के साथ फिल्म का पोस्टर भी रिलीज़ किया गया है l काबिल का हाल में चीन में प्रीमियर हुआ जहां रितिक रोशन पहुंचे थे।

काबिल चीन के 55 शहरों में करीब 6000 स्क्रीन्स में रिलीज़ होगी l भारत में 2017 में 25 जनवरी को रिलीज़ हुई काबिल ने बॉक्स ऑफ़िस पर 126.85 करोड़ का कलेक्शन किया था l काबिल की पहले दिन की कमाई 10 करोड़ 43 लाख रूपये थी l उसी दिन शाहरुख़ खान की फिल्म रईस भी रिलीज़ हुई थी, जिसे पहले दिन 20 करोड़ 42 लाख रूपये मिले थे।

क्या है काबिल

रोहन डबिंग आर्टिस्ट है। वह अंधा है। हमदर्द मुखर्जी आंटी उसकी मुलाकात सुप्रिया से करवाती हैं। सुप्रिया भी अंधी है। पहली ही मुलाकात में रोहन अपनी बातों से सुप्रिया को रिझा लेता है। जल्द ही दोनों की शादी हो जाती है। एक दर्शक के तौर पर उनकी सुखी और प्रेमपूर्ण जीवन की संभावना से खुश होते हैं।

रोहन की बस्ती में ही शेलार बंधु का परिवार रहता है। सत्ता के मद में चूर बदतमीज छोटा  भाई सुप्रिया का रेप करता है। उसे बड़े भाई की शह मिली हुई है। शुरू में रोहन को उम्मीद रहती है कि उसे पुलिस की मदद मिलेगी। वहां से निराश होने के बाद वह पुलिस अधिकारी को खुली चुनौती देता है कि अब वह खुद कुछ करेगा।

वह पुलिस अधिकारी से कहता है, ‘ आप की आंखें खुली रहेंगी, लेकिन आप देख नहीं पाएंगे। आप के कान खुले रहेंगे, पर आप सुन नहीं पाएंगे। आप का मुंह खुला रहेगा, पर आप कुछ बोल नहीं पाएंगे। सबसे बड़ी बात सर, आप सब कुछ समझेंगे, पर किसी को समझा नहीं पाएंगे।‘