वॉर में होगा बॉलीवुड के इतिहास का सबसे लंबा वन-शॉट एक्शन सीक्वेंस !

war stunt

मुंबई।  एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन और स्नोपियरसर सहित कई फिल्मों के दक्षिण कोरियाई एक्शन डायरेक्टर सी यंग ओह ब्रिलियंट हैंड टू हैंड कॉम्बैट सीक्वेंसेस और हक्का-बक्का कर देने वाले एक्शन स्पेक्टेकल्स को क्रिएट करने की स्पेशियालिटी रखते हैं। उन्होंने रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर सेवाएं दी हैं और दांतों तले उंगली दबा लेने वाला प्लेन का सीक्वेंस और वन शॉट सीक्वेंस क्रिएट किया है । 


उनका कहना है कि फिल्म वार के लिए रितिक ने अपनी बॉडी को दांव पर लगा दिया था क्योंकि उनके सभी एक्शन सीक्वेंसेस के लिए रिस्क लेवल बेहद क्रिटिकल था। “ऋतिक ने ऑडिएंसेस के लिए स्क्रीन पर एक जॉ-ड्रॉपिंग सीन मुमकिन करने हेतु फिल्म में अपनी सुरक्षा को दांव पर लगा दिया था। ऋतिक के फियरलेस और आत्मविश्वास से भरे परफॉरमेंस के लिए मैं स्टैंडिंग ओवेशन देना चाहता हूं। जिस तरह से एक्शन परफॉरमेंस फिनिश करने के बाद वे मुस्कुराते हैं, मैं उसे बहुत मिस करूंगा।

ओह का मानना है- “किसी सिंगल-शॉट में कोई सीक्वेंस बनाने के लिए हर किसी के पूरे ध्यान और संपूर्ण प्रयास की आवश्यकता होती है। खासकर एक्शन सीक्वेंस के मामले में तो एक्टर की जन्मजात प्रतिभा और एक्शन कैपेबिलिटी पहली आवश्यकता ही बन जाती है। टाइगर बड़ी सहजता से एक्शन परफॉर्म करते हैं। उनका ऐसा कोई मूवमेंट नहीं था, जिसमें उन्होंने मुझे हैरत में न डाला हो! मुझे लगता है कि टाइगर बॉलीवुड की एक्शन फिल्मों का फ्यूचर बनेंगे। मुझे याद है कि स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मैं काफी परेशान हो उठा था। मेरे दिमाग में बार-बार यही खयाल आ रहा था, ‘सिद्धार्थ सर इसे करने की प्लानिंग कैसे कर रहे हैं?’

रितिक और टाइगर द्वारा इग्जीक्यूट किए जाने के लिए पहले कभी न देखे गए एक्शन सीक्वेंस डिजाइन करने से पहले दोनों की एक्शन फिल्मों की गहरी स्टडी की थी। 

वार को दुनिया की कुछ सबसे आश्चर्यजनक लोकेशंस पर शूट किया गया है। इस एक्शन को फिल्माने के लिए टीम ने 7 अलग-अलग देशों और दुनिया के 15 बड़े शहरों की यात्रा की। वॉर गांधी जयंती (2 अक्टूबर) पर हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने जा रही है। फिल्म में वाणी कपूर भी हैं जो रितिक की प्रेमिका की भूमिका में हैं।