I&B Ministry ने बकाया न देने पर प्रोड्यूसरों को दी चेतावनी

fwice I&B

I&B Ministry ने टीवी शो मेकर्स और प्रोड्यूसर्स के खिलाफ एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में मेकर्स और प्रोड्यूसर्स को शो में काम करने वालों का बकाया देने का आदेश दिया गया है। इस नोटिस के जारी होने के बाद टीवी शो मेकर्स और प्रोड्यूसर्स को 20 मार्च 2020 तक हुए काम की सैलेरी का भुगतान करना होगा।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (I&B Ministry ) के इस नोटिस का फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉइज (एफडब्लूआइसीई) के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी,जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे,ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव तथा चीफ एडवाइजर अशोक पंडित ने स्वागत किया है और कहा है सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के इस चेतावनी से टीवी शो में काम करने वाले कलाकारों और टेक्नीशियनों को बड़ी राहत मिलेगी।

फेडरेशन ने इन मुद्दों को लेकर 5 मार्च को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ( I&B Ministry ) को पत्र भी लिखा था।और उनका ध्यान धारावाहिक हमारी बहु शिल्क के निर्माता द्वारा कलाकारों और टेक्नीशियनों का बकाया पैसा न देने की ओर दिलाया था।
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (I&B Ministry ) के इस नोटिस में कहा गया है कि शो मेकर्स और प्रोड्यूसर्स को जल्द से जल्द अपनी टीम को सैलेरी देनी होगी अन्यथा उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। कोरोना लॉकडाउन के चलते कई इंडस्ट्री नुकसान उठा रही हैं लेकिन हर सेक्टर के वर्कर्स को बराबरी का हक मिलना चाहिए।

पिछले दिनों फेडरेशन ने सरकार के सामने ये भी मुद्दा रखा था की फ़िल्म तथा टेलीविजन इंडस्ट्रीज से जुड़े मजदूरों केे सामने आर्थिक दिक्कत आरही है जिससे वे पलायन करने तक की सोचने लगे हैं।एक बार अगर वे चले गए तो उन्हें वापस लाना मुश्किल हो जाएगा।इसलिए सरकार एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री टेक्नीशियनों और मजदूरों का पलायन रोकने के लिए उन्हें आर्थिक मदद करे।