Imtiaz Ali : लव आज कल के लिये सारा अली खान ही थी मेरी पहली पसंद

Imtiaz Ali

मुंबई | निर्देशक Imtiaz Ali का कहना है कि अभिनेत्री सारा अली खान, जो आजकल ‘लव आज कल’ का प्रमोशन करने में व्यस्त हैं, ज़ो के मुख्य किरदार को निभाने के लिए एकदम “सही” पसंद थी।

यह फिल्म उसी नाम के इम्तियाज की 2009 की फिल्म का सिक्वल है, जिसमें सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण हैं। कार्तिक आर्यन और सैफ की बेटी सारा के साथ नई फिल्म भी अलग-अलग समय अवधि में सेट की गई दो कहानियों पर आधारित है।निर्देशक ने कहा कि सारा में पारंपरिक भारतीय नायिका की परिभाषा को फिर से खोजने की क्षमता है।

फिल्म में सारा के किरदार के बारे में उन्होंने कहा कि “ज़ो का चरित्र मेरे लिए विशेष है। वह भावनात्मक रूप से नाजुक आधुनिक समय की लड़की है, जो बाहर से कठोर होकर अपनी भावनाओं की रक्षा करने की कोशिश करती है। वह पेशेवर महत्वाकांक्षा और रोमांटिक आत्मसमर्पण के बीच अपने दिल और दिमाग के बीच संघर्ष करती है।

सारा के बारे में बताते हुए इम्तिआज़ ने कहा “सारा के पास असाधारण भावनात्मक बुद्धिमत्ता है। उनका लुक, आवाज, डिक्शन और हर बात त्रुटिहीन हैं – और यही उन्हें एक अत्यंत प्रतिभाशाली कलाकार बना देता है। साथ ही वह पूरी तरह से सरल और उल्लेखनीय रूप से समझने में तेज हैं। उनके पास भारतीय नायिका के पारंपरिक सांचे को बदलने के लिए सब कुछ है। मुझे उसके साथ काम करके बहुत मज़ा आया और मैं बार बार उसके साथ काम करना चाहूँगा | वह ‘लव आज कल’ में ज़ो के लिए सही विकल्प है।”

Imtiaz Ali की कार्तिक आर्यन , सारा अली खान , रणदीप हुड्डा और डेब्यू आरुषि शर्मा की भूमिका वाली यह फिल्म 14 फरवरी को रिलीज होने वाली है।