Imtiaz Ali अब नहीं बनायेंगे मधुबाला की बायोपिक

Imtiaz Ali

मुंबई | निर्देशक Imtiaz ali की बहुप्रतिक्षित फिल्म, लव आज कल में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान ने सिनेमाघरों में धूम मचाई। जबकि फिल्म निर्माता के प्रशंसक काफी हद तक लव आज कल की रिलीज पर आज उनकी अगली परियोजना के बारे में एक घोषणा की भी उम्मीद कर रहे थे।

हालांकि, ऐसा लग रहा है कि अब ऐसा नहीं हो रहा है | एक न्यूज पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक, इम्तियाज अली की अगली फिल्म दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री मधुबाला पर एक बायोपिक बनने वाली थी। फिल्म निर्माता 14 फरवरी को आज उनकी जयंती के अवसर पर उसकी आधिकारिक घोषणा करने वाले थे ।

हालांकि, निर्देशक और मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण के सभी प्रयासों के बावजूद, हर कोई फिल्म के लिये एक ही पृष्ठ पर नहीं आ पा रहा था। उसी के कारण, इम्तियाज ने कथित तौर पर फिल्म बनाने के अनुबंध को समाप्त कर दिया है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मधुर ने सभी भाई-बहनों को इम्तियाज को एनओसी (नॉन-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) देने के लिए राजी किया। उन्हें स्पष्ट रूप से यह भी बताया गया था कि उनकी कुछ कहानियां फिल्म का हिस्सा नहीं होंगी। रिपोर्ट के अनुसार, बड़ी आपत्ति उनकी बहन कनीज़ बलसारा से हुई जो उन्हें अनुमति नहीं दे रही थी ।

बलसारा के बच्चों ने भूषण को उससे मिलने नहीं दिया। उन्होंने समझौते को पढ़ने के लिए उसे और उसके बच्चों को जोर दिया लेकिन उन्होंने बदले में उसे और परियोजना के निर्माताओं को नोटिस भेजे। परिणामस्वरूप, निर्देशक ने गलतफहमी का हवाला देते हुए अपने अनुबंध को समाप्त करने का फैसला किया।

मधुर ने समाचार पोर्टल को यह भी बताया कि इससे उसे दुख होता है कि वे मधुबाला पर एक बायोपिक बनाने के सुनहरे अवसर से चूक गए हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने गुरुजी अरविंद मालवीय के साथ फिल्म का समर्थन कर रही थीं क्योंकि वे फिल्म से उत्पन्न पैसे से एक स्कूल खोलना चाहती थीं और गरीब लड़कियों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना चाहती थी ।

इस बीच, Imtiaz ali की सारा अली खान और कार्तिक आर्यन अभिनीत लव आज कल ने आज सिनेमाघरों में पहले दिन से ही धूम मचा दी और पहले से ही दर्शकों और समीक्षकों से इसे सकारात्मक समीक्षा मिल रही है।