तारक मेहता… के जेठा लाल दिलीप जोशी ने दया बेन को लेकर कह दी दिल की बात

dilip joshi

मुंबई।  टीवी के लोकप्रिय शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) इन दिनों दया बेन के किरदार को लेकर चर्चा में है। इस रोल को निभाने वाली दिशा वकानी शो से करीब दो साल से गायब हैं। बेटी के जन्म के बाद से वो शो में नहीं लौटीं तो निर्माता ने इस रोल के लिए दूसरी दया बेन की तलाश शुरू कर दी है।   


Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah शो में जेठा लाल का किरवार निभाने वाले दिलीप जोशी को अब भी लगता है कि दिशा वकानी की इस शो में वापसी हो जायेगी।  बॉम्बे टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने कहा है कि जब दो साल पहले वो मेटरनिटी लिव पर गई थीं तब हम बड़ी दुविधा में थे कि जेठा और दया के कॉम्बिनेशन के बिना शो कैसे आगे बढ़ेगा।  शो चलता रहा।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी किरदार बदलते रहे हैं। क्योंकि सास भी कभी बहू में रोनित रॉय की जगह अमर उपाध्याय आये थे।  पर वो फैमिली ड्रामा था और ये कॉमेडी शो।  कॉमेडी में रिप्लेस करने वाले की कॉमिक टाइमिंग बड़ी महत्वपूर्ण होती है।  

दिलीप जोशी ने कहा कि दिशा इस किरदार के साथ 10 साल से जुड़ी थीं  जो लम्बा समय होता है।  मैं समझता हूं की माँ बनने के बाद प्राथमिकता बदल जाती है लेकिन आख़िरकार दिशा एक कलाकार भी हैं। वो बहुत दिन तक सेट से दूर नहीं रह सकता। मैं प्रार्थना करता हूँ कि दिशा जल्द शो में आ जाएँ ताकि इतने साल तक उन्होंने मेहनत कर जो किरदार बनाया है वो बेकार न जाय।  वैसे दिशा वकानी की तरफ से अभी तक वापसी के कोई संकेत नहीं है।