दूसरी कांटे: संजय गुप्ता की गैंगस्टर फिल्म होगी बम्बई के मुंबई बनने की कहानी

mum saga


मुंबई।  करीब 17 साल पहले अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सुनील शेट्टी, लकी अली, महेश मांजरेकर और कुमार गौरव स्टारर आई फिल्म कांटे ने धूम मचाई थी। संजय गुप्ता ने उस फिल्म का निर्देशन किया था और उसके बाद गैंगस्टर्स पर और भी फ़िल्में बनाईं।  अब वो मुंबई सागा के नाम से  एक और फिल्म बना रहे हैं।  

‘मुंबई सागा’ एक गैंगस्टर ड्रामा है, जिसमें जैकी श्रॉफ के अलावा सुनील शेट्टी, जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी भी नजर आएंगे। फिल्म को संजय गुप्ता डायरेक्ट करेंगे।

उन्होंने जारी किए गए एक स्टेटमेंट में कहा, ‘फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल बिताने और 17 फिल्में देने के बाद मुझे दर्शकों को कुछ बड़ा और बेहतर तोहफा देना था। ‘मुंबई सागा’ मेरी अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म है, जिसके लिए एक ऐसे प्रड्यूसर की तलाश थी जो कल्पनाशील हो। इसके लिए मैं भूषण कुमार का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझमें और मेरी फिल्म में विश्वास दिखाया। यह एक ऐसी कहानी है जिसे फिल्म के जरिए बताने की जरूरत है।’

भूषण कुमार के अनुसार, ‘मुंबई सागा’ सच्ची घटनाओं पर आधारित है, लेकिन सभी किरदारों को तवज्जो और उम्दा ट्रीटमेंट दिया गया है। 1980-90 के दशक पर आधारित इस फिल्म में दिखाया जाएगा कि बॉम्बे मुंबई कैसे बना और क्या-क्या हुआ।

कहा जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग जुलाई से शुरू हो सकती है, जबकि रिलीज अगले साल यानी 2020 में होगी।