Kahat Hanuman Jai Shri Ram : & टीवी के शो में जल्दी ही होगा भगवान राम का जन्म,निर्णय समाधिया बनेंगे भगवान राम

Kahat Hanuman Jai Shri Ram

मुंबई | इस समय राम जन्भूमि अयोध्या में राम मंदिर बनने की शुरुआत से ना केवल दुनिया में उत्साह है बल्कि अब कई टीवी शो अपनी कहानी का ट्रेक भी इस और मोड़ रहे हैं | भगवान राम के प्रति हनुमान जी की अटल भक्ति और निस्वार्थ समर्पण ने उन्हें भक्ति के सर्वोच्च शिवर पर पहुंचा दिया है। एण्डटीवी का शो Kahat Hanuman Jai Shri Ram हनुमान की राम के प्रति निःस्वार्थ भक्ति की कहानी प्रस्तुत कर रहा है,अब इस शो में भी कहानी को राम जन्म की और मोड़ा जा रहा है |

अब तक शो में भगवान हनुमान की ही बाल लीलाओं को दिखाया जा रहा था मगर अब इसमें राम जन्म की कथा शुरू होने वाली है| शो में जल्दी ही निर्णय समाधिया भगवान राम की भूमिका में नजर आएंगे। निर्णय समाधिया इससे पहले एण्डटीवी के लोकप्रिय पौराणिक शो परमावतार श्री कृष्ण में बाल कृष्ण की भूमिका निभा चुके हैं , जिसने उनके नाम को घर-घर तक पहुँचा दिया था।

जब भगवान विष्णु ने पृथ्वी पर भगवान राम के रूप में अवतार लिया था, तब भगवान शिव ने राक्षस रावण को हराने में उनकी मदद करने के लिये हनुमान जी का रूप लिया था। आने वाले एपिसोड्स में हनुमान जी को भगवान राम का एक दृश्य दिखाई देता है और वे अपने प्रभु से मिलने की इच्छा करते हैं। अपने भगवान तक पहुँचने के प्रयास में देवता उन्हें अयोध्या पहुँचाते हैं, जहाँ वे राजा दशरथ से मिलते हैं और फिर भगवान राम के जन्म के साथ एक नई यात्रा शुरू होती है। आपको बाल हनुमान की पौराणिक यात्रा पर ले जाते हुए यह शो दिखाएगा कि श्री राम का सबसे बड़ा भक्त आखिर कैसे अपने भगवान से मिलता है।

अभी हाल फिलहाल कहानी में माता अंजनी (स्नेहा वाघ) पुत्र बाल हनुमान को भगवान शिव के ग्यारह मुखी अवतारों की कथाएं सुना रही हैं। बाल हनुमान हर अवतार के वर्णन के माध्यम से अपने मूल उद्देश्य की पूर्ति के लिये अपनी शक्ति को दिशा देने का महत्वपूर्ण सबक सीख रहे हैं।इन एपिसोड्स में दर्शकों को भगवान शिव की अनसुनी कहानी और अजेय राक्षस रावण की झलक भी मिलेगी।शो देखकर लोग जान पायेंगे कि कैसे नटखट बाल हनुमान भगवान राम के परम भक्त बने और उनके साथ रावण के आतंक का अंत किया।

Kahat Hanuman Jai Shri Ram में भगवान राम के जन्म की कहानी और राम के प्रति हनुमान भक्ति देखिये हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:30 बजे केवल एण्डटीवी पर!