के के मेनन लेंगे गोल पर ” पेनाल्टी”, पहली तस्वीर आई

kay kay


मुंबई।   खेल और खिलाड़ी के संघर्ष को चित्रित करती फ़िल्म ‘पेनाल्टी’ का पहला टीजर और पोस्टर हाल ही में जारी किया गया। फिल्म में के के मेनन, मनजोत सिंह, शशांक अरोड़ा, आकाश दबाड़े, सृष्टी जैन , बिजोथो अंग्जाम , अश्विनी कौशल, मोहित नैन, राघव झिंगरन, लुकराम इस्मिल जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है।

पेनाल्टी की कहानी उत्तर-पूर्व भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी इक्कीस वर्षीय लुकराम के इर्द-गिर्द घूमती है, जो जीवन में आगे बढ़ने और सभी बाधाओं के बावजूद अपने सपनों को हासिल करने के लिए हर तरह के नकारात्मक संघर्षों, नस्लीय भेदभाव आदि से लड़ रहा है।

pe 1

फिल्म धीरे-धीरे भारत में आंतरिक रूप से प्रचलित नस्लीय भेदभाव की एक विशाल परिभाषा बताती है और जैसे-जैसे यह चरमोत्कर्ष की ओर बढ़ती है, यह उन घटनाओं के विभिन्न अप्रत्याशित मोड़ से गुजरती है। अंततः यह फिल्म ‘एक रूप में भारत’ का महत्वपूर्ण संदेश दे जाती है।

इस फिल्म का निर्माण रुद्राक्ष फिल्म्स और तेनज़ानाइट पिक्चर्स के बैनर तले हुआ है। शुभम सिंह द्वारा निर्देशित पेनाल्टी के निर्माता नीलेश सखिया, रितु श्रीवास्तव और आदित्य श्रीवास्तव हैं और संगीतकार सिद्धांत माधव ने बखूबी फ़िल्म के गीतों को लयबद्ध किया है। फिल्म 26 जुलाई, 2019 को समस्त भारत में रिलीज़ हो रही है।