राष्ट्र के युवाओं’ के लिए महाभारत फिर से शुरू हुई।

mahabharat

मुंबई।  भारत के प्रमुख जीईसी चैनल स्टार प्लस ने अपने दर्शकों की इच्छाओं को ध्यान रखते हुए सभी के पसंदीदा शो महाभारत को फिर से छोटे पर्दे पर दिखाने की पहल की है। इस शो को चैनल पर फिर से दिखाकर स्टार प्लस ने आज के समय में महाकाव्य महाभारत कहानी की प्रासंगिकता को समझने और महाभारत की इस आकर्षक कहानी को ‘इस देश के युवाओं’ को दिखाकर उनका मनोबल बढ़ाने का काम किया है।


हालांकि इस पीढ़ी के लोगों ने कुछ जरूरी उत्पादन मूल्यों और गुणवत्ता की सामग्री के लिए अपने अलग-अलग बेंचमार्क्स सेट किये हुए हैं, वही महाभारत में आधुनिक तकनीक के साथ एक ऐसी गहन कथा के संयोजन को दिखाया जा रहा है जो इस पौराणिक गाथा से युवा दर्शकों का मनोबल बढ़ाने का उद्देश्य पूरा कर रहा है।

इसके अलावा, स्टार प्लस ने इसके उत्पादन और स्तर को बढ़ाने के लिए एक बड़े पैमाने पर निवेश किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दुनिया के दूसरे सबसे लंबे महाकाव्य की शानदार कथा और दृश्य को युवा दर्शकों के लिए विशेष तरह से प्रस्तुत किया जा सके। इस तथ्य से वाकिफ कि यह पीढ़ी ऐसी सामग्री को देखना पसंद करती है, जो अभूतपूर्व और यथार्थवादी हो, इसलिए इस शो के हर पहलू को बारीकी से दिखाने के लिए नए तरीके से पेश किया गया है जैसे इसमें उपयोग की जाने वाली पोशाक, हथियार और आभूषण आदि को काफी वर्षों के अनुसंधान के बाद डिजाइन किया गया है ताकि इन सबको ओर अधिक प्रामाणिक और आकर्षक बनाया जा सकें।

इसके अलावा,  ‘ये रिश्ते है प्यार के” की युवा और आकर्षक अभिनेत्री रिया शर्मा, जो शाहीर शेख (महाभारत में अर्जुन की भूमिका निभा रहे हैं) की सह-कलाकार हैं, उन्होंने शेयर किया कि ,” इस महामारी और तनाव की स्थिति में अपने टैलेंट को निखारने और अपनी हॉबी को पूरा करने के अलावा मेरे पास एक और काम है जो मुझे एंटरटेन करता है और वो है महाभारत को देखना। मैं कह सकती हूं कि मेरे सह-कलाकार शाहिर शेख की प्रतिभा को देखकर मुझे आश्चर्य होता है। इसके अलावा, एक अद्भुभुत स्टोरी लाइन के साथ ही इस शो के कारण मैं टेलीविजन से चिपकी रहती हूं।”


इसी बारे में बताते हुए, कुल्फी कुमार बाजेवाला की युवा प्रसिद्ध कलाकार आकृति शर्मा ने कहा,” इस लॉकडाउन की इस अवधि के दौरान, मैं अपने कार्टून और अपने पसंदीदा ‘सिम्पसंस’ के अलावा सिर्फ महाभारत देखना पसंद करती हूं। मुझे यह देखना अच्छा लगता हैं। “

खैर, इन सबके अलावा, इस शो में कई बड़ी हस्तियां जैसे लेखक सलीम खान, प्रसिद्ध लेखक देवदत्त पटनायक, ऑस्कर विजेता डिजाइनर भानु अथैया, संगीत निर्देशक अजय-अतुल और इस्माइल दरबार, एक्शन डायरेक्टर राम शेट्टी और ओमंग कुमार सेट डिज़ाइनर आदि के साथ यह शो फिर से एक नया बेंचमार्क सेट करने के लिए तैयार है!