Mann Kee Awaaz Pratigya फेम अनुपम श्याम की हालत गंभीर ,ICU में भर्ती

Anupam Shyam

मुंबई | बालीवुड और टीवी एक्टर, Mann Kee Awaaz Pratigya फेम अनुपम श्याम तबीयत बिगड़ने के चलते आईसीयू में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि सेहत संबंधी बीमारियों से जूझ रहे अनुपम श्याम बीती रात अपने घर में गिर गए थे। जिसके बाद उन्हें मुंबई के गोरेगांव में स्थित लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वे किडनी इन्फेक्शन की समस्या से ग्रस्त हैं।

अनुपम श्याम को टीवी सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार से भी जाना जाता है। बताया जा रहा है कि पिछले 9 महीनों से अनुपम का डायलिसिस चल रहा था। लेकिन आर्थिक तंगी के कारण 6 महीने पहले ही उनका इलाज बंद करवाना पड़ा था। इस समय भी वह आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। इलाज के लिए उन्हें पैसों की काफी जरूरत है।

उनके साथ रहने वाले उनके भाई अनुराग ने बताया, “अनुपम भैया लगभग 40 वर्षों से मधुमेह से पीड़ित हैं और उन्हें उच्च रक्तचाप भी है। कुछ साल पहले, उन्हें दिल की समस्या भी हुई थी और डॉक्टरों ने तब उन्हें बताया था कि उन्हें ब्लॉकेज है। उन्हें काफी हेवी डोज़ दवाई दी गई, जिससे उनकी किडनी खराब हो गई। उन्हें नियमित रूप से डायलिसिस से गुजरना पड़ रहा था, लेकिन उन्होंने पैसे की कमी के कारण करीब एक साल पहले इसे बंद कर दिया। उनकी हालत बिगड़ती गई और मैंने सोमवार रात उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। उन्होंने चिकित्सा व्यय पर अपनी सारी बचत समाप्त कर दी है। मैंने लगभग 10 दिन पहले डायलिसिस के लिए लोगों से कुछ पैसे उधार लिए थे। डॉक्टरों ने किडनी प्रत्यारोपण का सुझाव दिया है। हमारे पास कोई आईडिया नहीं है कि हम इसे कैसे करवाएंगे , क्योंकि उनके पास इसके लिए पर्याप्त पैसा नहीं है। ”

अनुपम श्याम ने ‘कच्चे धागे’, ‘गोलमाल’, ‘सरदारी बेगम’, ‘मुन्ना माइकल’, सत्या’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘नायक: द रियल हीरो’ ‘स्लमडॉगमिलियनेयर’ आदि फिल्मों में काम किया है।उन्होंने कई टीवी शो भी किये  लेकिन टीवी सीरियल Mann Kee Awaaz Pratigya में ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार ने अनुपम को घर-घर में फेमस कर दिया था।वह हम ने ली है – शपथ , डोली अरमानो की और ‘कृष्णा चली लंदन जैसे टीवी शो का भी हिस्सा रहे हैं।

किडनी इंफेक्शन के बढ़ने के डर से अनुपम को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। अभी भी उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।