तीन मिस वर्ल्ड अपने देशों में कोरोनोवायरस जागरूकता बढ़ाने के लिए एक साथ आ रही हैं!

manushi chhillar

मुंबई. तीन पूर्व मिस वर्ल्ड, भारत की मानुषी छिल्लर (मिस वर्ल्ड 2017), प्यूर्टो रिको की स्टेफ़नी डेल वैले, (मिस वर्ल्ड 2016) और मेक्सिको की वैनेसा पोंस (मिस वर्ल्ड 2018) कोरोवायरस पर जागरूकता बढ़ाने के लिए और धीरे-धीरे बढ़ रहे संक्रमण के कलंक से लड़ाई के बारे में चर्चा करने के लिए एक साथ आ रही हैं।

मानुषी कहती हैं, ”ऐसे समय में, हममें से प्रत्येक जो भी हमारे संबंधित देशों और समुदायों में COVID-19 के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता बढ़ाने के लिए कर सकता है, वह वायरस के ट्रैक को रोकने के लिए कुंजी होगी। मैं लोगों को बताना चाहती थी कि हम एक साथ हैं और भारत में जो हो रहा है वह दुनिया के बाकी हिस्सों में भी हो रहा है।”

मंच में तीन खूबसूरत सुंदरियां होंगी, जो सामाजिक मुद्दों के बारे में बहुत मुखर हैं और शिक्षा, मासिक धर्म स्वच्छता, भेदभाव, जातिवाद आदि के क्षेत्र में अपनी क्षमता के अनुसार काम करती हैं, महामारी से लड़ने के लिए दुनिया को एकजुट करने की आवश्यकता के बारे में बताती हैं।

मानुषी ने कहा, ”हम जिस कष्ट में जान गंवाते देख रहे हैं, वह संघर्ष, भारतीयों की कठिनाइयां, ये सब दुनिया के हर देश में हो रहे हैं और मैक्सिको और प्यूर्टो रिको की मिस वर्ल्ड उसी पर बात करेंगी। हम एक दुनिया हैं और हम सामूहिक रूप से लड़ सकते हैं और ठीक हो सकते हैं। इस प्रयास का इरादा यही है।”

COVID-19 ने दुनिया के सभी प्रमुख देशों को प्रभावित किया है क्योंकि वायरस सारे महाद्वीपों में फैल गया है। तीन पूर्व मिस वर्ल्ड सोशल मीडिया का उपयोग अपने देश द्वारा वायरस से लड़ने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा करने और COVID-19 पर जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने सरकारी निकायों के साथ मिलकर उनके द्वारा किए जा रहे व्यक्तिगत कार्यों को उजागर करने के लिए एक मंच के रूप में करेंगी।

मानुषी को पहले ही हरियाणा राज्य सरकार और यूनिसेफ इंडिया द्वारा भारत के लोगों में अधिक से अधिक जागरूकता लाने के लिए नियोजित किया गया है। सुंदरियां इस तरह से समय में मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर और कोरोनोवायरस के कलंक से कैसे लड़ें जो लोगों के दिमाग में घर कर रहा है, इस पर चर्चा करेंगी ।