Mission Mangal Box Office: अक्षय कुमार ने बनाया एक और रिकॉर्ड, 150 करोड़ पार

मुंबई। अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म मिशन मंगल के जरिये अपने नाम एक और रिकॉर्ड कर लिया है। फिल्म मिशन मंगल ने 150 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है और ये अक्षय के फ़िल्मी करियर की दूसरी सबसे तेज़ कमाई है।  

जगन शक्ति के निर्देशन में बनी मिशन मंगल ने दूसरे रविवार यानि 12वें दिन 15 करोड़ 30  लाख रूपये का कलेक्शन किया और ये फिल्म अब 164  करोड़ 61 लाख रूपये पर पहुँच गई है।  ये फिल्म 2. 0 के बाद अक्षय कुमार की सबसे जल्दी 150 करोड़ रूपये हासिल  करने वाली फिल्म है। 

रजनीकांत के साथ मिल कर अक्षय कुमार ने 10 दिन में 150 करोड़ कमाए थे जबकि केसरी को इस मुकाम तक पहुंचने के लिये 25 दिन लगे। पहले दिन मिशन मंगल ने 29 करोड़ 16 लाख रूपये का कलेक्शन किया था जो  अक्षय कुमार के फ़िल्मी करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग रही । अब ये ओपनिंग वीकेंड में भी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

मिशन मंगल ने पहले हफ्ते में 128.16 करोड़ (आठ में) और दूसरे वीकेंड में 36.45 करोड़ रुपए की कमाई की। इससे पहले अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 (जिसमें रजनीकांत भी थे ) ने चार दिनों में वीकेंड में 95 करोड़ और केसरी ने चार दिनों के वीकेंड में 78 करोड़ 7 लाख रूपये जोड़े थे। 100 करोड़ क्लब में शामिल होने के  मामले में भी अक्षय कुमार 2. 0 की पांच दिनों की बराबरी कर ली। साथ ही मिशन मंगल ने इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में दे दे प्यार दे और मणिकर्णिका को पीछे छोड़ कर आठवां स्थान हासिल कर लिया ।  

2014 में मंगल ग्रह पर भारत के मंगलयान भेजे जाने के मिशन की कहानी है ,जिसमें अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हरी,नित्या मेनन और शरमन जोशी भी हैं।  करीब 70 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को  देश के सिंगल स्क्रीन्स और मल्टीप्लेक्स में अच्छी कामयाबी मिली है ।