Mission Mangal Box Office: अक्षय कुमार की फिल्म 150 करोड़ से बस इतनी दूर

mission mangal

मुंबई। अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म मिशन मंगल के जरिये अपने नाम सबसे अधिक ओपनिंग और ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन का रिकॉर्ड बनाने के बाद अब  150 कदम से बस एक कदम दूर है ।           

जगन शक्ति के निर्देशन में बनी मिशन मंगल ने दूसरे शनिवार यानि 11वें दिन 13 करोड़ 32 लाख रूपये का कलेक्शन किया और ये फिल्म अब 149 करोड़ 31 लाख रूपये पर पहुँच गई है।  फिल्म रविवार के कलेक्शन के साथ 150 करोड़ तक पहुँच जायेगी।  कबीर सिंह, उरी सर्जिकल स्ट्राइक और भारत के बाद मिशन मंगल चौथे स्थान पर है।  

पहले दिन मिशन मंगल ने 29 करोड़ 16 लाख रूपये का कलेक्शन किया था जो  अक्षय कुमार के फ़िल्मी करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग रही । अब ये ओपनिंग वीकेंड में भी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।  इससे पहले अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 (जिसमें रजनीकांत भी थे ) ने चार दिनों में वीकेंड में 95 करोड़ और केसरी ने चार दिनों के वीकेंड में 78 करोड़ 7 लाख रूपये जोड़े थे।

100 करोड़ क्लब में शामिल होने के  मामले में भी अक्षय कुमार 2. 0 की पांच दिनों की बराबरी कर ली। साथ ही मिशन मंगल ने इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में दे दे प्यार दे और मणिकर्णिका को पीछे छोड़ कर आठवां स्थान हासिल कर लिया है।  

2014 में मंगल ग्रह पर भारत के मंगलयान भेजे जाने के मिशन की कहानी है ,जिसमें अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हरी,नित्या मेनन और शरमन जोशी भी हैं।  करीब 70 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को  देश के सिंगल स्क्रीन्स और मल्टीप्लेक्स में अच्छी कामयाबी मिली है ।