Mission Mangal Trailer आया, अब लड्डू खाओ, मंगल पर रिक्शा भी जा सकता है

mission mangal

मुंबई। भारत के स्पेस अभियान की दुनिया में धाक जमाने के लिए हुई ऐतिहासिक मंगल यात्रा की अद्भुत कहानी अब दुनिया के सामने होगी। मंगल ग्रह पर यान भेजने की उस घटना को फिल्म मिशन मंगल के जरिये दिखाया जाएगा जिसका ट्रेलर आज जारी कर दिया गया है।  

मंगल यात्रा की जानकारी को दिलचस्प तरीके से समझाने के लिए अक्षय कुमार ने फिल्म मिशन मंगल के इस ट्रेलर में मंगल ग्रह के अभियान की गंभीरता और विफलता के बाद संघर्ष के अलावा कुछ हल्के-फुल्के मूमेंट्स भी दिखाए गए हैं।  मसलन कहाँ लिखा है कि नुकसान पर लड्डू खाना मना है और मार्स चलेंगे भईया जैसे डायलॉग काफी मजेदार हैं।   

जगन शक्ति के निर्देशन में बनी फिल्म मिशन मंगल इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज़ होगी।  फिल्म में उनके साथ विद्या बालन, तापसी पन्नू, कृति कुल्हरी, नित्या मेनन और सोनाक्षी सिन्हा के साथ शरमन जोशी भी हैं।  

कहानी भले ही खगोल विज्ञान के एक मिशन की हो लेकिन फ़िल्मी मसालों से भरपूर है।  अक्षय, फिल्म में मिशन डायरेक्टर और विद्या बालन प्रोजेक्ट डायरेक्टर के रोल में हैं।  अक्षय कुमार की ये फिल्म इस पूरी दास्ताँ को फ़िल्मी परदे पर दिखाएंगे।  

फिल्म के सितारों के ऐसे किरदार हैं – 

अक्षय कुमार – राकेश धवन (मिशन डायरेक्टर ) 

विद्या बालन – तारा शिंदे ( प्रोजेक्ट डायरेक्टर ) 

सोनाक्षी सिन्हा – ईका गाँधी (प्रपुलशन कंट्रोल ) 

तापसी पन्नू – कृतिका अग्रवाल (नेविगेशन एंड कम्युनिकेशन )

 नित्या मेनन – वर्षा गौड़ा (सेटेलाइट डिजाइन ) 

कृति कुल्हरी – नेहा सिद्दीकी (प्रोग्राम ऑटोनोमेशन ) 

शरमन जोशी – परमेश्वर नायडू (पेलोड्स) 

एच जी दत्तात्रेया – अनंत अय्यर ( स्ट्रक्चरल डिजाइन ) 

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) ने अपने मिशन मार्स के तहत मंगलयान को 5 नवम्बर 2013 को मंगल ग्रह पर उतारा था।  ये दुनिया का चौथा और एशिया का पहला कारनामा था लेकिन मंगल तक जाने की इस कहानी के पीछे कड़ी मेहनत और बहुत सारी दिक्कतें भी आई थीं।