सेक्रेड गेम्स 2 में इस विवादित आध्यात्मिक गुरु के किरदार में हैं पंकज त्रिपाठी

pankaj osho

मुंबई।  सेक्रेड गेम्स को भारत की सबसे सक्सेजफुल सीरीज़ में से एक माना जाता है। दुनिया भर में पिछले साल नेटफ्लिक्स पर इसकी रिलीज के तुरंत बाद इसे बड़ी सफलता मिली। हाल ही में नेटफ्लिक्स ने सेक्रेड गेम्स सीज़न 2 के ट्रेलर को नए दिलचस्प प्लॉट्स के साथ और नए किरदारों को मिलाकर रिलीज़ किया। अब इसमें कल्कि कोचलिन और रणवीर शौरी भी अहम किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे। 


इस शो के एक किरदार, जिसने सबसे ज्यादा उत्सुकता पैदा की, वह है पंकज त्रिपाठी की गुरुजी की भूमिका। हालाँकि पंकज को पहले सीज़न में सिर्फ कुछ समय के लिए देखा गया था, ऐसे में दर्शकों को उनके किरदार के बारे में बहुत जानने का मौका नही मिला। अब इस अगले सीज़न में, उनकी भूमिका को और ज्यादा जानने के लिए ऑडिएंस बहुत ही एक्साइटेड होगी। 


अब एक नई खबर की मानें तो उनके रूप और गुरु जी की भूमिका, भारत के सबसे प्रसिद्ध और पंथ के वैकल्पिक आध्यात्मिक व्यक्ति / गुरु – ओशो से प्रेरित बताया जा रहा है। आचार्य रजनीश को भगवान आचार्य रजनीश के नाम से भी जाना जाता है, बाद में उनका नाम ओशो पड़ गया।वो भारत से एक आध्यात्मिक गुरु, रहस्यवादी और दार्शनिक थे और रजनीश आंदोलन के एक नेता भी थे। 1970 के दशक के अंत में अमेरिका और भारत सहित कई देशों में ओशो की लाइफ बहुत ही कॉन्ट्रोवर्शियल रही ।

सेक्रेड गेम्स 2 के ट्रेलर में पंकज त्रिपाठी को देखकर और उनके डायलॉग्स को सुनने के बाद ऐसा लग रहा है ये  रजनीश ओशो के बोल हैं। उनका लुक हमें ओशो की याद दिला रही है जिनके अभी भी दुनिया भर में बड़े पैमाने पर अनुयायी हैं।  ओशो और उनके जीवन के तरीकों और प्रथाओं के कई संदर्भ हैं जो गुरुजी की भूमिका में चित्रित किए जाएंगे।