रजनीकांत- अक्षय कुमार को झटका, चीन में 2. 0 की रिलीज़ फिलहाल नहीं

rajinikanth akshay

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 ने भारत सहित दुनिया के कई देशों में तहलका मचाया था और अकेले भारत में फिल्म को 180 करोड़ से अधिक की कमाई हुई। ये फिल्म चीन में 12 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा ।  
सूत्रों के मुताबिक फिल्म को कई वजहों से इसे फिलहाल टाल दिया गया है। बताया गया है कि ‘2.0’ को एचवाई मीडिया चीन में डिस्ट्रीब्यूट कर रही है,जिसने पैडमैन को रिलीज किया था. लेकिन पैडमैन चीन में घाटे का सौदा रही है। 

फिल्म  ‘2.0’ को चीन में ढाई करोड़ डॉलर कमाने होंगे उसके बाद ही ये फायदे का सौदा साबित हो सकती है लेकिन इसकी संभावनाएं कम लग रही हैं। इस तरह की फिल्में चीन के दर्शक काफी देख चुके हैं. ऐसे में फिल्म को लेकर वितरक कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।

चीन में करोड़ों कमाने वाली ‘दंगल’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और ‘बजरंगी भाईजान’ में मानवीय पहलू था, इसलिए चल गई लेकिन 2.0  को लेकर बज नहीं है इसलिए वितरकों ने हाथ खींच लिए हैं।  

साल 2018 में रिलीज हुई रजनीकांत और विलेन बने अक्षय कुमार की ब्लॉकबस्टर फिल्म 2.0 एक साइंस फिक्शन फिल्म है जो रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म रोबोट/ एंथिरन का दूसरा भाग है।  फिल्म में मोबाईल टॉवर्स से फैलने वाले रेडियशन से पक्षियों की हो रही मौतों के बारे में बताया गया है। 

अक्षय कुमार ने फिल्म में पक्षीराज की भूमिका ली है।  पिछले कुछ समय से बॉलीवुड फिल्मों की चीन में रिलीज होने का चलन बढ़ा है।  चीन में भारतीय फिल्मों को खूब पसंद भी किया जा रहा है।

 https://bolbolbollywood.com/palak-tiwarii-very-active-on-social-media/