Earth Day पर रिचा चड्ढा ने प्रकृति को बचाने के लिए की ये बात

richa chadha

मुंबई। पृथ्वी दिवस पर, ऋचा चड्ढा ने एक वीडियो बनाया जिसमें कहा गया है कि हम प्रकृति से फर्क करने के लिए कुछ अभ्यास कर सकते हैं।

वीडियो सभी उम्र के प्रशंसकों के लिए सरल और आसान था। यहां उम्मीद की जा रही है कि हर कोई इसका लाभ उठा सकता है और अपनी जीवनशैली में बुनियादी बदलाव करना सीख सकता है, ताकि इस तालाबंदी के दौरान प्रकृति का जो लाभ हम उठा रहे हैं, वह तब भी बढ़ सके जब सभी को काम पर वापस जाना पड़े। ऋचा का मिनट-मिनट का वीडियो पृथ्वी को बचाने में मदद करने के लिए सरल टिप्स और ट्रिक्स बताता है।

यह हमेशा बड़ी चीजों के बारे में नहीं है, छोटे परिवर्तन और अंतर घर पर शुरू हो सकते हैं। घर पर जड़ी-बूटियों की तरह अपनी मूल उपज उगाने या प्लास्टिक की बजाय पुनर्नवीनीकरण बोतलों का उपयोग करने या यहां तक ​​कि ब्रश करने के दौरान नल के पानी से बचने या किसी के घर के कचरे को अलग करने या रसोई के स्क्रैप का उपयोग करने से बचने के लिए उसकी युक्तियों का पालन करना आसान है।

ऋचा अपने सोशल मीडिया पर कहती हैं, “पृथ्वी दिवस के लिए आज एक वीडियो बनाया। 6 साल की उम्र के लिए भी ये चीजें काफी सरल हैं लेकिन कभी-कभी हम उन मूल बातों को भी भूल जाते हैं जो योगदान देने में मदद कर सकती हैं। जबकि हर कोई सड़कों पर मोर, समुद्र में डॉल्फ़िन, स्पष्ट नीले आसमान में वीडियो और छवियों को साझा करने में व्यस्त है।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि प्रकृति उपचार कर रही है और तालाबंदी में ढील दिए जाने पर हमें अपने पुराने तरीकों पर वापस नहीं लौटना चाहिए।