One Mic Stand:स्टैंडअप कॉमेडियन बनीं ऋचा चड्ढा

richa chadda

मुंबई। ऋचा चड्ढा ने हमेशा कहा है कि फिल्म निर्माण में कॉमेडी उनकी पसंदीदा शैली है। विशेष रूप से फुकरे में अपने किरदार भोली पंजाबन के लिए प्रसिद्ध, ऋचा ने फिल्म में अपनी बेदाग कॉमिक टाइमिंग के साथ कॉमेडी के लिए अपनी सूक्ष्मता साबित की है।

अभिनेत्री अब नए कॉमेडी शो को अगले स्तर तक ले जाएगी। वो, हास्य कलाकार सपन वर्मा और आशीष शाक्य द्वारा निर्देशित वन माइक स्टैंड में स्टैंड अप कॉमेडियन होंगी। अभिनेत्री ने इन दो प्रतिभाशाली कॉमेडियन की विशेषज्ञता के तहत एक सप्ताह का प्रशिक्षण लिया। शो का प्रारूप यह है कि जहां एक कॉमेडियन एक हफ़्ते के लिए किसी सेलिब्रिटी को प्रशिक्षित करता है और फिर एक लाइव शो होस्ट किया जाता है, जहाँ दोनों मेंटर एक लाइव दर्शकों के सामने अपने सेट का प्रदर्शन करते हैं, लेकिन दर्शक इस बात से अनजान होते हैं।

ऋचा ने कहा “मुझे लोगों को हंसते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है, यह वास्तव में एक खुशी का विषय है कि आपने मंच पर खड़े होकर अपने शब्दों के साथ हास्य फैलाया। और यह जानने के लिए कि मैं ऐसा कर सकती हूं, ऐसी संतोषजनक भावना है। इस शो में एक अभिनव अवधारणा है।

मैंने बहुत पहले ही स्टैंड अप में हाथ आज़माने की सोची , लेकिन यह काफी चुनौती थी। सपन और आशीष सराहनीय संरक्षक रहे हैं, मुझे प्रत्येक चरण में बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं। उनकी अलग शैली है और मैंने उनकी व्यक्तिगत शैली से बहुत कुछ ग्रहण किया है। विशेषज्ञों से इसे लेना और सीखना दोनों ही एक रोमांचक समय था, यहां तक ​​कि इसे पेशेवर रूप से लेना भी चुनौतीपूर्ण और रोमांचक रहा।

मेरे लिए हास्य, अपने आप को व्यक्त करने का एक काफी स्वाभाविक और जैविक तरीका है। मैं खुद को प्रकट करने के लिए कितना संघर्ष करती थी , क्योंकि मैं जानती हूं कि लोग मुझे बहुत गंभीर व्यक्ति मानते हैं। तो यह भ्रामक था, यह मेरे लिए सबसे अच्छा एक प्रयोग है, लेकिन फिर मैं अपने करियर को प्रयोग के रूप में मानती हूं।