Coronavirus Lock Down के दौर में रिचा चड्ढा ऐसे गुदगुदा रही हैं

richa chadha

मुंबई। कोरोना कहर के इस दौर में हँसी वास्तव में सबसे अच्छी दवा है। ऐसा लगता है कि रिचा चड्ढा ने चीयर करने के लिए रणनीति अपनाई है। उसने अपने इंस्टाग्राम पर एक नई पैरोडी सीरीज़ शुरू की है, जहाँ वह क्वारेंटिना नामक एक कूकी बन कर उत्साहपूर्ण समाचार रिपोर्टर के रूप में दिखाई देती है, जो दुनिया भर से अजीब खबरें साझा करता है।

उसने हाल ही में टीना सिंह नामक उत्तर भारत के एक नाराज रिपोर्टर को भी पेश किया, जो स्केच के बीच में ऑफ-स्क्रिप्ट जाता है। जहां ऋचा को फुकरे जैसी फिल्मों में कॉमिक भागों में देखा गया है, वहीं उनके प्रशंसकों ने उन्हें पिछले साल ‘वन माइक स्टैंड’ में पहली बार मजाकिया अंदाज में देखा, जहां उन्होंने लाइव दर्शकों के लिए स्टैंड अप कॉमेडी सेट लिखा और प्रदर्शन किया था ।  

लेखन विशुद्ध व्यंग्य है और हास्य की उनकी सहज भावना इस श्रृंखला का मूल है। कुछ क्रैकिंग सीक्वेंस को कम करके और चालाकी से निभाते हुए, रिचा शीर्ष रूप में है क्योंकि वह अपने गहरे हास्य के कारण क्वारेंटिना को चमकदार बनाती है। जबकि अधिकांश बॉलीवुड सितारे या तो कसरत वीडियो पोस्ट करने में व्यस्त हैं या झाड़ू और पोछा लगाने का कौशल दिखाते हुए हंसने के लिए प्रशंसकों को प्राप्त कर रहे हैं, ऋचा की क्वारेंटिना बाहर खड़ी है क्योंकि वह विशेष रूप से प्रशंसकों के लिए कुछ भी पैदा कर रही हैं जो उनके गंभीर दिनों और रातों के दौर से गुजर रहे हैं लॉकडाउन।

ऋचा ने कहा, “लॉकडाउन के पहले हफ्ते में, मैं खुद इस घातक वायरस और उन लोगों की मौत को देखकर उदास हो रही थी जो लॉकडाउन के कारण पीड़ित हैं। यह मुझे चिंता दे रहा था। इसलिए मैंने इसके बारे में कुछ करने का फैसला किया। जबकि वंचितों के लिए मेरा दान जारी है, मैं कुछ ऐसा बनाना चाहता था जिससे लोग मुस्कुराएं। स्टोर में क्या हो रहा है, इस बारे में चिंता करना हमें एक अंधेरी जगह में धकेल सकता है।

मैं इस बीमारी और उसके प्रभाव का मजाक नहीं बना रही हूं, बस यह भी उजागर करने की कोशिश कर रही हूं कि इन स्थितियों में भी, कभी-कभी ऐसी विचित्र खबरें आती हैं जो आपको खुद के बावजूद चकित कर सकती हैं। वास्तविकता और सच्चाई के लिए, समाचार है लेकिन मैं व्यंग्य करना चाहती थी जो इन समय में हमारी सामूहिक आत्माओं को उठाएगा। ”