Salman Khan Birthday: बचपन से दिलदार हैं सलमान, एक किस्सा

salman birthday

मुंबई।  सलमान खान को बॉलीवुड का दिलदार खान भी कहा जाता है। वो लोगों की मदद करने के लिए फेमस हैं। बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन से चैरिटी भी करते हैं। लेकिन उनका ये स्वाभाव बचपन से ही रहा है।

 
इस 27 दिसंबर को सलमान खान 54 साल के हो जाएंगे (Salman Khan Birthday ) . बचपन से ही सलमान अपने दोस्तों की मदद करते रहे हैं । वो कभी लालची नहीं रहे। युवक होने के बाद वो सिर्फ ये चाहते रहे कि वह कुछ कमाई करें ताकि पिता से पैसे ना लेने पड़ें। 

salman birthday 1

स्कूल में किसी बच्चे के पास अगर किताबें ना होतीं तो सलमान उन्हें घर पर लेकर आते थे और अपनी मां से कहते थे कि उन्हें किताबें दें और उस दोस्त को खाना भी खिलाते । खाना खिलाने की ये परंपरा आज तक कायम है। सलमान की हर फिल्म के सेट पर उनके घर से बना खाना ही आता है वो भी करीब 50 लोगों के लिए। 


बचपन में सलमान कई दोस्तों को लेकर भी घर पहुंच जाया करते थे। तब से उनकी मां सलमा ने हमेशा ही घर में एक्स्ट्रा खाना बनाना शुरू किया । सलमान अरबाज़ से पढ़ने में हमेशा से कमज़ोर रहे।

सलीम ख़ान इस बात पर सलमान खान पर हमेशा भड़कते थे। वो सलमान  से कहते अरबाज़ से सीखो लेकिन भाईजान मस्त। उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था। सलमान ने कई बार बताया है कि वो पिता से कई बार मार खा चुके हैं और आज भी अपने पिता (टाइगर ) से डांट खाते हैं।