काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान को कोर्ट की फटकार, कहा -… तो जमानत रद्द होगी

salman khan court

मुंबई।  राजस्थान की एक अदालत ने 1998 में हुए दो काले हिरण शिकार के मामले में सलमान खान को अगली बार कोर्ट में पेश होने को कहा है।  अदालत ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी जमानत रद्द कर दी जायेगी।  

जोधपुर की अदालत में सुनवाई के दौरान सलमान खान को पेश होना था। लेकिन यहाँ उनके वकील ने अदालत को बताया कि सलमान खान कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सकते।  सलमान पिछली हियरिंग में भी नहीं गए थे।  इस पर अदालत ने कड़ा रुख दिखाते हुए कहा कि सलमान खान को अगली सुनवाई के दिन अदालत में पेश होना होगा और अगर वो नहीं आये तो उनकी जमानत रद्द कर दी जायेगी।  

बता दें कि पिछले साल 2018 में अभिनेता सलमान खान को वर्ष 1998 में दो काले हिरण के शिकार के मामले में दोषी पाया गया था और अप्रैल 2018 में उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई थी।

यह घटना उस समय की है, जब सलमान खान और बाकी अभिनेता राजस्थान में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग करने गए थे। उस रात सारे कलाकार जिप्सी में सवार थे, जिसे सलमान खान चला रहे थे। हिरणों का झुंड देखने पर उन्होंने गोली चलाई और उनमें से दो हिरण मार दिए थे। उन्होंने कहा कि जब लोगों ने उन्हें देखा और उनका पीछा किया तो ये कलाकर मृत हिरणों को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए। बाद में सलमान खान को जोधपुर के जेल में कुछ दिन भी बिताने पड़े थे।