कोरियोग्राफर संदीप सोपोरकर और उद्योगपति कल्पना सरोज को विश्व शांतिदूत का सम्मान

world peace

मुंबई।  जाने माने कोरियोग्राफर संदीप सोपोरकर और पद्मश्री कल्पना सरोज सहित 7 लोगों को  वोकहार्ड पीस फाऊंडेशन की तरफ से विश्व शांति दूत नामित किया गया है। 

 मुंबई  में आयोजित एक समारोह में इन दोनों के अलावा कलाकार अंजली सिंह, डी जे डाली सिन्हा, इंटरनेशनल आईकान मिक्की कुमार, बाम्बे डायमंड एसोसेसिशन प्रमुख महेंद्र भाई गांधी ,एंकर सिमरन आहुजा और फेम के प्रमुख विनेश मेहता को भी विश्व शांतिदूत बनाया गया। 

वर्ल्ड पीसकीपर्स मूवमेंट (टीडब्लूपीएम) के संस्थापक सर डॉ. हुज विश्व शांति राजदूतों का सत्कार किया। द वर्ल्ड पीसकीपर्स मूवमेंट (TWPM) फेसबुक पर 2 मिलियन से अधिक पीसकीपर्स का एक ऑनलाइन आंदोलन है,  जो आभार,  क्षमा,  प्रेम, विनम्रता,  देने, धैर्य और सच्चाई के 7 शांति मूल्यों का आधार है। 

 इन्हें ये सम्मान मानवता के लिए उपलब्धियों की सेवा और शांति के लिए प्रतिबद्धता के आधार पर प्रदान किया गया है। एक “विश्व शांति राजदूत” के रूप में उन्हें एक फ्रेम,  एक प्रशस्ति पत्र छवि, एक शांति बाधा और एक चांदी का सिक्का दिया किया गया।  

   कल्पना सरोज आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं।  कच्ची उम्र में शादी और शादी के बाद मारपीट के कारण तंग आकर आत्महत्या करने चली कल्पना सरोज आज न सिर्फ एक बिज़नेस आईकॉन  हैं बल्कि  500 करोड़ के औद्योगिक साम्राज्य की मालकिन भी ।