Prasthanam Trailer: संजय दत्त की राजनीतिक लड़ाई, रामायण और महाभारत की सीख

prasthanam

मुंबई।  संजय दत्त के जन्मदिन पर आज उनके फैंस के डबल रिटर्न गिफ्ट मिला है।  केजीएफ 2 से उनका लुक रिवील होने के बाद अब उनकी फिल्म प्रस्थानम (Prasthanam) का ट्रेलर जारी किया गया है।  ये एक पॉलिटिकल एक्शन ड्रामा है।

  
देवा कट्टा के निर्देशन में बनी इस फिल्म के साथ संजय दत्त प्रोडक्शन की वापसी हुई है। प्रस्थानम (Prasthanam) में संजय के साथ मनीषा कोईराला, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडेय, अमायरा दस्तूर और अली फ़ज़ल मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे। ये तेलुगु प्रस्थानम का हिंदी रीमेक है और कहानी में ज़्यादा फ़र्क नहीं किया गया है।

 एक जून को संजय दत्त की माँ और अपने ज़माने की बेहतरीन अभिनेत्री नर्गिस के जन्मदिन पर इस फिल्म की शूटिंग शुरू की थी । देवा कट्टा के निर्देशन में बनी प्रस्थानम साल 2010 में रिलीज़ हुई थी और उसे काफ़ी ख्याति मिली। बॉक्स ऑफ़िस पर हिट रही इस फिल्म में सर्वानन्द, साई कुमार और रूबी परिहार ने काम किया था।

प्रस्थानम एक पॉलिटिकल थ्रिलर है, जो भ्रष्ट राजनीति के सिस्टम की पोल खोलती है और इसमें राजनेताओं और बिजनेसमैन के नेक्सस को दिखाया गया है।पिछले साल फिल्म भूमि से वापसी करने वाले संजय दत्त के प्रोडक्शन को छह साल बाद रिवाइव किया जा रहा है।

इससे पहले संजय दत्त ने 2006 में ज़िंदा, 2007 में शूटआउट एट लोखंडवाला और दस कहानियां और 2011 में रास्कल्स को प्रोड्यूस किया था। इस साल उन्होंने मराठी में फिल्म बाबा भी प्रोड्यूस की है, जिसका काम पत्नी मान्यता दत्त देख रही हैं।  
वैसे प्रस्थानम विवादों में भी है क्योंकि शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड ने संजय दत्त और फिल्म से जुड़े लोगों को फिल्म को हिंदी में रीमेक किए जाने को लेकर नोटिस जारी किया हैंl कंपनी के प्रमुख केतन मारू ने यह भी कहा कि उन्होंने फिल्म को बनाने के राइट्स 2012 में खरीद लिए थेl हमने इस बात की जानकारी संजय दत्त को बहुत पहले ही दे दी थी लेकिन उन्होंने इस बात को नहीं माना और फिल्म बना दीl