Serial और फिल्मो की जुलाई से शुरू हो सकती है शूटिंग

film city

Serials और फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू किये जाने पर निर्माता संघ और फेडेरशन की मीटिंग हुई जिसमे शूटिंग शुरू किये जाने पर विचार विमर्श किया गया

फिल्म कामगारों के लिए 25 सूत्रीय गाइडलाइन पर प्रोडूसर्स सहमत

फिल्म एन्ड टीवी प्रोडूसर्स काउन्सिल (टीवी एन्ड वेब विंग) आईएफटीपीसी और फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने बुधवार को एक वर्चुवल मीटिंग आयोजित कर फिल्म और(Serial )टीवी धारावाहिको की शूटिंग फिर से शुरू किये जाने पर विचार विमर्श किया।बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण 17  मार्च 2020 से फिल्म और (Serial ) टीवी धारावाहिकों की शूटिंग बंद है।

इससे हजारों लोग बेरोजगार होकर बैठे हैं और राजस्व की क्षति हुई है। इसी के साथ  एफडब्ल्यूआईसीई ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को लेकर एक 25 सूत्रीय गाइडलाइन अपने कामगारों के लिए तैयार किया है।मीटिंग में इन सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। प्रोडूसर्स इस गाइडलाइन के सभी मुद्दों पर सहमत हुए हैं। इसमें कामगारों के लिए 50 लाख का कोविड बिमा का भी समावेश है।

 प्रोड्यूसर्स बॉडी ने टेक्नीशियनों और कलाकारों के ओवरड्यू भुगतानों को देने के लिए  एफडब्ल्यूआईसीई की मदद करने का भी वादा किया और कामगारों के पिछले बकाये का भुगतान करने का वादा किया है। आईएफटीपीसी ने एफडब्ल्यूआईसीई से डिफॉल्टरों की सूची जमा करने का अनुरोध किया।इस बैठक में फेडरेशन के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी ने कहा कि आईएफटीपीसी और एफडब्ल्यूआईसीई  का उद्देश्य (Serial and Films ) शूटिंग को फिर से शुरू करना होगा।


आईएफटीपीसी की ओर से बैठक में जेडी मजेठिया, श्यामाशीष भट्टाचार्य, अभिमन्यु सिंह , नितिन वैद्य और एफडब्ल्यूआईसीई की ओर से प्रेसिडेंट बीएन तिवारी,जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे, ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव और मुख्य सलाहकार अशोक पंडित उपस्थित थे।