शाहरुख़ का ‘मन्नत’ है जन्नत, 200 करोड़ के इस बंगले को किंग की बेगम ने सजाया है

mannat 1

मुंबई।  दिल्ली से गौरी खान और काम की तलाश में मुंबई में आये शाहरुख़ खान ने 25 साल के करियर में बॉलीवुड के बादशाह तक का ख़िताब हासिल कर लिया।  कमाई के भी वो किंग हैं और उनका मुंबई के बांद्रा स्थित बांग्ला मन्नत भी किसी जन्नत से कम नहीं है।  


समंदर किनारे जिस बंगले की ग्रिल पर चढ़ कर शाहरुख़ खान अपने फैंस का अभिवादन करते हैं, वो मन्नत हेरीटेज स्ट्रक्चर वाला ऐसा घर है जिसे 1920 के दशक में बनाया गया था। इसे पहले विला वियना के नाम से जाना जाता था। बाद में शाहरुख ने इसे अपने परिवार के लिए खरीद लिया और मन्नत नाम रखा।

mannat 2

शाहरुख खान ने 26,328.52 स्क्वायर फीट में फैले इस बंगले को 2001 में खरीदा था। तब इसकी कीमत लगभग 13.32 करोड़ थी। अब उनके घर मन्नत की कीमत लगभग 200 करोड़ रुपए बताई जाती है।  

mannat 3

शाहरुख अपनी फैमिली के साथ मुंबई में रहते हैं और उनका घर मन्नत किसी राजमहल से कम नहीं है। ये घर खुद शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने डिजाइन किया है। शाहरुख खान के इस बंगले में मल्टीपल एरिया हैं। जिसमें 5 बेडरूम, एक लाइब्रेरी और जिम है। गौरी खान को इस घर को सजाने में काफी सर्चिंग, ट्रेवलिंग और एडिटिंग लगी। 

mannat 4

इस घर में सनी देओल की फिल्म नरसिम्हा का क्लाइमेक्स शूट किया गया हैंl वहीं इस बंगले में गोविंदा की फिल्म शोला और शबनम की भी शूटिंग हुई हैंl