The Lion King: शेर की दहाड़, पापा शाहरुख़ जैसी है आर्यन की आवाज़

shah rukh aryan

मुंबई। हॉलीवुड एनीमेशन फ़िल्म द लायन किंग के हिंदी वर्जन में शाहरुख़ खान ने शेर को आवाज़ दे कर दुनिया में खूब चर्चा बटोरी और अब उनका बेटा आर्यन, शेर का बेटा बन कर अपनी फिल्मों  की दुनिया में दूसरी बार आ गया है।   

 कुछ दिनों पहले मुफासा के किरदार के लिए शाहरुख़ खान ने जो आवाज़ दी थी उसका टीज़र सामने आया था और अब उनके बेटे आर्यन खान का।  आर्यन ने मुफासा (जंगल का राजा) के बेटे सिम्बा के लिए आवाज़ दी है।

आर्यन की आवाज़ में टीज़र आते ही सोशल मीडिया पर सितारों की तरफ से बधाई देने की लाइन लग गई, जिसमें दीपिका पादुकोण से लेकर करण जौहर तक शामिल हैं।   

आवाज़ के मामले में शाहरुख़ और आर्यन ने दूसरी बार साथ काम किया है।  इससे पहले दोनों द इनक्रेडिबल्स के हिंदी वर्जन में आवाज़ दे चुके हैं। 2004 में आयी थी इस फिल्म में आर्यन ने डेश के किरदार के लिए आवाज़ दी थी।  लोग कह रहे हैं कि टीज़र में जब आर्यन बोलते हैं कि मैं हूं सिम्बा, मुफ़ासा का बेटा तो उनकी आवाज़ पापा जैसी ही लगती है। 

 शाहरुख़ ने इस फ़िल्म में आर्यन को लेकर कहा था कि एक पिता के तौर पर मैं मुफ़ासा से पूरी तरह सहमत  हूं और उस रिश्ते से भी, जो वो सिम्बा के साथ शेयर करता है। बेटे आर्यन के साथ इसे पेश करना मेरे लिए स्पेशल है। हमें इस बात का अधिक उत्साह है कि अबराम इसे देखेगा। 

आयरन मैन ’और ‘द जंगल बुक ’ के प्रसिद्ध निर्देशक, जॉन फेवरू द्वारा निर्देशित डिज्नी की द लॉयन किंग हाल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में फोटो-रीयल एनिमेशन तकनीक और अत्याधुनिक उपकरणों के उपयोग के जरिए इस म्यूजिकल ड्रामा को बड़े पर्दे पर जीवंत किया जाएगा ।  द लायन किंग 19 जुलाई 2019 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।