Shah Rukh Khan फिर होंगे डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित, जानिए कहां मिलेगा ये सम्मान

shah rukh khan

मुंबई।  बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan )को उनके अभिनय और समाज सेवा के क्षेत्र के किये गए योगदान के लिए ऑस्ट्रेलिया में मेलबोर्न की La Trobe University की तरफ से डॉक्टरेट की मानद उपाधि मिलेगी। 

शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan ) को ये सम्मान उनके मेलबोर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के दौरान दिया जाएगा।  किंग खान को ऑस्ट्रेलिया यूनिवर्सिटी की तरफ से दी जाने वाली ये पहली उपाधि होगी।

अगले महीने यानि 9 अगस्त को बुन्दूरा के मेलबोर्न कैम्पस में होने वाले समारोह में किंग खान को ये अवॉर्ड दिया जाएगा।  ये सम्मान शाहरुख खान को सिर्फ अभिनय ही नहीं बल्कि गरीब बच्चों और महिला सशक्तिकरण के लिए उनके मीर फाउंडेशन की तरफ से किये जा रहे कार्य के लिए भी ये सम्मान मिलेगा। 

मीर फाउंडेशन, शाहरुख़ खान के पिता मीर ताज मोहम्मद खान के नाम पर बनाया गया है।  ये संस्था, एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए भी काम करती है।

ऑस्ट्रेलिया में मिलने वाले इस तरह के सम्मान को लेकर शाहरुख़ खान ने कहा है कि ये उनके लिए बड़ी बात है। ला ट्रोब यूनिवर्सिटी का भारतीय संस्कृति से पुराना नाता रहा है और ये महिलाओं को सामान अधिकार दिलाने की बात करती है।  
शाहरुख़ की  पिछली फिल्म ज़ीरो बॉक्स ऑफिस पर असफल रही और उसके बाद से उन्होंने कोई फिल्म साइन नहीं की है।