अमिताभ बच्चन के ख़िलाफ़ सारा अली खान ने की थी पापा से चुगली, और फिर…

sara amitabh

मुंबई। फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सारा अली खान अपने स्वभाव से ही मुंहफट और बेबाक हैं और इस बात का संकेत तो उनके बचपन में ही मिल गया जब सारा ने अमिताभ बच्चन तक की शिकायत कर दी थी।  
एक बातचीत में सारा की दादी  शर्मीला टैगोर ने बताया कि एक बार फिल्म ‘विरुद्ध’ के सेट पर पोती सारा आई थी और सीन की शूटिंग को देखकर सोचा कि अमिताभ बच्चन का बर्ताव रूड है तो घर पहुंच कर पापा सैफ अली खान से शिकायत करने लगी थीं।

उस सीन में मुझे तेजी से भागना था और मैं वही करने की कोशिश कर रही थी, इस बीच अमिताभ बच्चन को मुझे होल्ड करना था, मेरी जल्दबाजी को देखकर अमिताभ बच्चन ने कहा कि ज्यादा हीरो बनने की कोशिश मत करो, यह रे फिल्म ( सत्यजीत रे की फिल्म ) नहीं है।’

शर्मीला के मुताबिक जब सारा घर आई तो सेट पर हुई इस घटना को शिकायत के तरह सैफ को बताया। उसने यह भी कहा कि अमिताभ बच्चन ने बड़ी अम्मा के साथ बुरा बर्ताव किया। जब सारा की यह चुगली मेरे पास पहुंची तो मैंने कहा कि अमिताभ के साथ मेरा प्रोफेशनल रिलेशनशिप है। मैं उन्हें कई सालों से जानती हूं, उन्होंने उस समय जो भी कहा, वह सही कह रहे थे। 

सारा के बारे में बात करते हुए शर्मिला एक और किस्सा बताती हैं, ‘उन दिनों वह लगभग 5 साल की थी, मैंने एक दिन देखा कि उसने किसी को फोन लगाकर बहुत ही शुद्ध हिंदी में बात करते हुए कहा कि आप के नाम पर एक इनाम निकला है, वह रैंडम नंबर में फोन लगाती और इस तरह की बातचीत करती थी।

इस बातचीत के दौरान उसका कांफिडेंस देखने लायक होता था, सारा की इन हरकतों को देखकर मेरी आंखें खुली की खुली रह जाती थीं।’ ‘एक बार सैफ अस्पताल में भर्ती थे और सैफ को देखने अमिताभ बच्चन आए थे, सारा उस दिन अमिताभ से बातचीत करने में जुट गईं। उनकी बातचीत का मुद्दा था मेल जेंडर कैसे होते हैं और फीमेल जेंडर में क्या खासियत होती है।

बातचीत के दौरान कोई ऐसा शब्द सारा ने बोला, जिस पर अमिताभ बोले, मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई शब्द होता भी है। सारा बचपन से ही अपनी बातों को लेकर बेहद कांफिडेंस रहती थीं।’

 शर्मीला टैगोर कहती हैं कि अगर उनका बायोपिक बने तो उनका किरदार सारा अली खान से बेहतर कोई नहीं कर सकता है।