Shilpa Shetty हुई चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड से सम्मानित

Shilpa Shetty

मुंबई | अभिनेत्री Shilpa Shetty कुंद्रा और उनके पति व्यवसायी राज कुंद्रा को स्वच्छ भारत अभियान के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के प्रयासों के लिए चैंपियन ऑफ चेंज 2019 पुरस्कार से सम्मानित किया गया है| भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को राजधानी दिल्ली में शिल्पा को पुरस्कार प्रदान किया।

शिल्पा ने इस सामान के बारे में बताते हुए कहा कि “मैं इस पुरस्कार को पाने पर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हूँ और मुझे लगता है कि अपने देश को स्वच्छ रखना हर नागरिक का कर्तव्य है। मन से स्वच्छता की शुरुआत होती है।

जब हम अपने घरों को साफ रखते हैं, तो हमारे देश को क्यों नहीं? इस साल मैंने 480 पेड़ लगाए हैं। अपने अनमोल ग्रह की देखभाल करना हर नागरिक की जिम्मेदारी है ना केवल वर्तमान के लिये बल्कि हमारे भविष्य के लिये भी |

भारतीय अर्थव्यवस्था इंटरएक्टिव फ़ोरम के अध्यक्ष नंदन झा ने कहा “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि शिल्पा शेट्टी कुंद्रा को स्वच्छ भारत अभियान में उनके योगदान के लिए चैंपियंस ऑफ़ चेंज अवार्ड 2019 के लिए चुना गया है।”

एक योग चिकित्सक और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक शिल्पा ने कहा कि हमारे दैनिक जीवन में छोटे बदलाव पर्यावरण की स्वच्छता में बड़े बदलाव ला सकते हैं।

शिल्पा ने बताया “पहली शुरुआत यही से होती है कि मैं कमरे से बाहर निकलते ही लाइट के स्विच को बंद कर देती हूँ । मैं इस बात का बहुत ध्यान रखती हूँ । सामान्य प्रवृत्ति यह है कि हम किसी और को इसे बंद करने के लिए इंतजार करते हैं |

इसके अलावा,जब आप अपने दांतों को ब्रश कर रहे होते हैं तो अपना पानी का नल चला हुआ ना छोड़ें। बहुत सारे लोग अनजाने में ऐसा करते हैं। उन्हें पता ही नहीं चलता कि ब्रश करने और गरारे करने के बीच के नल को बंद करने से इतना पानी बच सकता है। ये छोटी आदतें एक बहुत बड़ा बदलाव ला सकती हैं|”

वर्क फ्रंट पर Shilpa Shetty ने बॉलीवुड में, ‘हंगामा 2’ की शूटिंग शुरू कर दी है और ‘निकम्मा’ में भी नज़र आएंगी