SKYFIRE Web Series: रोमांच से भरपूर है ये साइंस फिक्शन

मुंबई। वेब की दुनिया में लगातार नए नए प्रयोग चल रहे हैं। इन दिनों एक साइंस फिक्शन वेब सीरीज़ काफ़ी धूम मचा रही है, जिसका नाम है स्काईफ़ायर। इस सीरीज़ को लेकर दर्शकों में काफ़ी उत्सुकता देखी गई है।  

कहा जा रहा है कि भारत की ये अपनी तरह की पहली वेब सीरीज़ स्काईफायर, अरून रमन की किताब ‘स्काईफायर’ पर आधारित है जिसके अधिकार शबीना खान ने अधिकार खरीदे थे। फिल्म की शूटिंग मुंबई, दिल्ली, देहरादून, केरल और भूटान में की गई है। सीरीज़ में प्रतीक बब्बर और सोनल चौहान लीड रोल में हैं और साथ थी बांग्ला एक्टर जिशु सेनगुप्ता और जतिन गोस्वामी की भी अहम् भूमिका है।   

सोनल ने एक इतिहासकार, मीनाक्षी पीरज़ादा की भूमिका निभाई है। उन्होंने स्क्रिप्ट सुनने के बाद किताब पढ़ी, जिस वजह से उसे कहानी और केरेक्टर को गहराई से समझने में मदद की। एक अमेरिकी वेब एडिक्ट के रूप में, वह वास्तव में मानती हैं कि वेब स्पेस ही फ्यूचर है और जल्द ही पहले के मीडिया से आगे जाने वाला है।

प्रतीक बब्बर एक पत्रकार, चंद्रशेखर की भूमिका में हैं। इस भूमिका को निभाते हुए उन्हें एक चुनौती का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने काफी रिसर्च और मेहनत के बाद इस किरदार के लिए खुद को तैयार किया है। फिल्म दर्शकों को इस बात की जानकारी देती है कि मौसम के नियंत्रण को गलत तरीके से कैसे इस्तेमाल किया जाता है। ये सीरीज़ 22 मई से ज़ी 5 पर स्ट्रीम की जा रही है।