Coronavirus Lock down के दौरान सोना महापात्रा करेंगी लाइव कंसर्ट

sona mahapatra

मुंबई।  इस वक्त दुनिया भर के कलाकार और संगीतकारों के सारे कंसर्ट, टूर और यहां तक की रिकार्डिंग भी रद्द हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातर फ्रीलांसर हैं औऱ ऐसे कठिन समय में न केवल जीवित रहने के लिए बल्कि अपने प्रशंसकों के साथ संबंध बनाए रखने के अभिनव तरीके खोजना महत्वपूर्ण है। 

सोना महापात्रा ने हमेशा अपनी राह तय की है और अपने संगीत, सामाजिक टिप्पणी और प्रामाणिक उपस्थिति, एक-एक प्रशंसक के साथ जुड़ाव के साथ ही सोशल मीडिया पर अस्वीकार करने वालों औऱ ट्रोल के साथ शानदार सांस्कृतिक लोकप्रियता अर्जित की है। 

सोना ने हाल ही में अपने पेज पर एक कांटेस्ट का सफलतापूर्वक आयोजन किया, जिसमें हजारों प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कांटेस्ट के जरिए प्रशंसकों से उनके संगीत वीडियो से तीन प्रतिष्ठित लुक की पहचान करने और गीतों का अनुमान लगाने के लिए कहा गया था। इसमें सही उत्तर देने वाले पहले बीस को विजेता के रूप में चुना गया था। विजेता अपने या किसी के साथ या किसी चीज को समर्पित अपने पसंदीदा गीतों का अनुरोध कर सकते थे।

किसी भी कलाकार के लिए सबसे अच्छी बात वह होती है जब इस तरह के सभी अनुरोध उसके अपने कॅरियर के प्रदर्शनों की सूची से हों, और चूंकि सोना के ज्यादातर गाने उनके सहयोगी राम संपत द्वारा रचित हैं और एक बदलाव के लिए दोनों घर पर हैं। ऐसे में उन्होंने राम से, जो सामान्य रूप से अंतर्मुखी हैं और स्टूडियो में अकेले काम करना पसंद करते हैं, से उनके साथ इस लाइव परफॉर्मेंस में जुड़ने का अनुरोध किया है।

सोना ने योजना की पुष्टि करते हुए कहा, इन गीतों को सुनने के लिहाज से प्रदर्शित करने के अलावा, हमने पर्दे के पीछे के दृश्यों, जिसमें मेरे और राम द्वारा एक साथ किए गए न केवल अलबम बल्कि दिल्ली बेली, तलाश, फुकरे जैसी फिल्मों के अलावा सत्यमेव जयते औऱ कोक स्टूडियो जैसे शो को भी साझा करने की योजना बनाई है।

इसमें जो खास है वह यह है कि प्रशंसक उसी वक्त इनसे संबंधित सवाल पूछ सकेंगे और जिसका हम जवाब दे सकते हैं औऱ साथ ही वे एक-दूसरे के साथ जुड़ सकते हैं और फीडबैक और मस्ती को साझा कर सकते हैं! वर्तमान परिस्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग को खतरे में डाले बिना भारत के इस संकट की घड़ी में एक साथ मिलकर सामना करने और इस पर जीत हासिल करने के लिहाज से यह महत्वपूर्ण और अद्वितीय सामुदायिक अनुभव है।

खुशी और राहत प्रदान करने के लिए संगीत से अच्छा कुछ भी नहीं है, औऱ हम सभी के लिए, इस कठिन समय में मानवीय संपर्क और सौहार्द का स्वागत है!