कुमकुम भाग्य के 6 साल पूरे होने पर बोलीं श्रीति झा

sriti jha

मुंबई। ज़ी टीवी के लोकप्रिय प्राइमटाइम ड्रामा – कुमकुम भाग्य, 2014 से शुरू होने के बाद से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है। एकता कपूर द्वारा निर्मित और शब्बीर अहलूवालिया (अभि के रूप में), श्रीति झा (प्रज्ञा के रूप में), कृष्णा कौल ( रणबीर के रूप में) और मुग्धा चापेकर (प्राची के रूप में) स्टारर ये शो सुपरहिट है।

यह जीवन में भावनाओं की एक पूरी श्रृंखला के साथ-साथ मानवीय रिश्तों की गहरी पेचीदगियों को सामने लाता है। इसकी केमेस्ट्री अभि-प्रज्ञा के साथ-साथ जेन-नेक्स्ट कपल प्राची-रणबीर तक पहुंचती है और इसके ट्विस्ट, टर्न और सरप्राइज से भरपूर इसके लुभावने प्लॉट ने दर्शकों को झुका रखा है। वास्तव में, यह हर साल व्यूअरशिप चार्ट पर एक शानदार सफलता रही है और अब तक 50 से अधिक पुरस्कार जीत चुका है। और ऐसा लग रहा है कि शो को कोई रोक नहीं रहा है क्योंकि कुमकुम भाग्य इस महीने 6 साल पूरे कर रहा है!

समय और फिर से, कुमकुम भाग्य ने इस विश्वास को बहाल किया है कि विरोधी आकर्षित करते हैं, दिखाते हैं कि कैसे विपरीत व्यक्तित्व होने के बावजूद, इसके प्रमुख नायक अविभाज्य हैं। तेजतर्रार, रॉकस्टार अभि और बेबाक, लड़की-नेक्स्ट-डोर प्रज्ञा की प्रेम कहानी वास्तव में दर्शकों के लिए बहुत भरोसेमंद है।

वास्तव में, जीन-अगले सितारों के बीच का रोमांस भी समान है। प्राची एक सरल, छोटे शहर की, लेकिन स्वतंत्र और बहादुर लड़की है, जबकि रणबीर एक दबंग आदमी है। उनकी केमिस्ट्री भी मनमोहक है, कुछ ऐसा जो ज्यादातर मिलेनियल्स से संबंधित है! यह सापेक्षता और विश्वास कारक पिछले कुछ वर्षों में शो की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

कुमकुम भाग्य भी अभि-प्रज्ञा के जीवन के कई विविध सेटों के बीच गतिशीलता में बदल जाता है, जिनमें से प्रत्येक ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में दर्शकों का दिल जीता है। हर बार अभि-प्रज्ञा या प्राची-रणबीर के हिस्से या पुनर्मिलन को प्राप्त होने वाली भावुक प्रतिक्रिया में शो की भावनात्मक भागफल की शक्ति स्पष्ट है! इन सभी कारकों ने इसे शुरू से ही 6 साल बाद भी दिल जीतने के लिए संचालित किया है।

कुमकुम भाग्य के अविश्वसनीय मील के पत्थर के बारे में बोलते हुए, ज़ी टीवी बिजनेस हेड, अपर्णा भोसले ने उल्लेख किया, “कुमकुम भाग्य हमारे सबसे पसंदीदा फिक्शन गुणों में से एक है। यह अप्रत्याशित सम्मोहक और मोड़ के साथ अपनी सम्मोहक कथा, गतिशील कथानक और अभि-प्रज्ञा की अगुवाई में सर्वव्यापी आनंद की ओर अग्रसर है, इस शो ने चैनल पर पहली बार प्रसारित होने के बाद भी 6 साल तक दर्शकों की दिलचस्पी बनाए रखी है।

ब्रांड वफादारी के मामले में, इसने ज़ी टीवी को साल दर साल बढ़ने में मदद की है। इस शो ने ज़ी टीवी को दर्शकों के पसंदीदा सप्ताह के प्राइमटाइम गंतव्य बनाने में एक अद्वितीय योगदान दिया है। हमें शो को 6 साल पूरे होने पर गर्व है और मैं इस अवसर पर बालाजी टेलीफिल्म्स और एकता कपूर को इस शो को इतनी अच्छी तरह से चलाने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। एक साथ, हम कई और मील के पत्थर हासिल करने की उम्मीद करते हैं। ”

प्रज्ञा की भूमिका निभाने वालीं श्रीति झा ने यह भी कहा, “कुमकुम भाग्य ज़ी टीवी पर 6 साल पूरे करने के बाद, मैं पूरी टीम को धन्यवाद देना चाहूंगी। यह उनका समर्पण और कड़ी मेहनत है जिसने हमें दर्शकों का मनोरंजन करने और इतना प्यार पाने में सक्षम बनाया है। इसके अलावा, मैं अपने सभी प्रशंसकों और अनुयायियों से कहना चाहूंगा कि हम आपसे उतना ही प्यार करते हैं जितना आप हमें प्यार करते हैं, यह आपके मनोरंजन के लिए है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे रखने का प्रयास करें।

वर्तमान लॉकडाउन के कारण, हम नए एपिसोड के लिए शूटिंग नहीं कर पाए हैं, लेकिन मुझे खुशी है कि दर्शकों को 1500 से अधिक एपिसोड की हमारी यात्रा का आनंद मिल रहा है जो अभी ज़ी टीवी पर ऑन-एयर है! ”