Miss India 2019: राजस्थान की सुमन राव बनी नई मिस इंडिया

miss india


मुंबई।  राजस्थान की सुमन राव ने मिस इंडिया 2019 का ताज अपने नाम कर लिया है।  देश के सबसे बड़े ब्यूटी पैजेंट के 56वें एडिशन में सुमन ने फ़िल्मी सितारों के बीच अपनी खूबसूरती और बुद्धि का जलवा दिखाया।  
मुंबई के सरदार वल्लभ भाई पटेल इंडोर स्टेडियम में हुई इस प्रतियोगिता में  यूपी की शिनांता चौहान, छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव, असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, बिहार की श्रेया शंकर, तेलंगाना की संजना विज और राजस्थान की सुमन राव टॉप 6 में पहुंची थीं।  

इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की शिनता चौहान बनीं दूसरे और तेलंगाना की संजना विज तीसरे स्थान पर रहीं । सुमन अब इसी साल थाईलैंड में होने वाली मिस वर्ल्ड में इंडिया को रिप्रजेंट करेंगी। पिछले साल मिस नवी मुंबई में फाइनल तक आ कर हार गईं सुमन सी ए की पढ़ाई कर रही हैं। वो सोशल सर्विस में काफी एक्टिव हैं और मुंबई के  बीच क्लीनिंग कैम्पेन में हिस्सा ले चुकी हैं।

 मुंबई में हुए इस बार के मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले को करण जौहर, मनीष पॉल और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने होस्ट किया। इस दौरान कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस दीया मिर्जा और नेहा धूपिया जज के रूप में मौजूद थीं। ग्रैंड फिनाले में कई स्टार्स आये थे जबकि कटरीना कैफ और विक्की कौशल ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दिया।