Super 30 Box Office: छह दिनों में रितिक रोशन की फिल्म ने बनाये रखी है रफ़्तार

super 30

मुंबई। रितिक रोशन की फिल्म सुपर 30 ने अपनी रिलीज़ के छठवें दिन भी तगड़ा प्रदर्शन करते हुए 70 करोड़ से अधिक का कलेक्शन हासिल कर लिया है और अब रितिक अपनी पिछली फिल्मों के कलेक्शन को सुधारने में लगे हुए हैं।   

विकास बहल के निर्देशन में बनी सुपर 30 ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज़ के छठे दिन यानि बुधवार को 6 करोड़ 16 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को पहले दिन 11 करोड़ 83 लाख रूपये की कमाई हुई थी।  सुपर 30 ने अब तक 70  करोड़ 23 लाख रूपये की कमाई कर ली है। 

रितिक रोशन ने अपनी ही फिल्म मोहंजो दाड़ो की 58 करोड़ की लाइफ टाइम कमाई को पहले ही पीछे छोड़ दिया था और अब नंबर कृष का है जिसने 72 करोड़ 15 लाख रूपये कमाए थे।  रितिक की अब एक की फिल्मों में कृष 3 ने सबसे अधिक 244.92 करोड़ रूपये, बैंग बैंग ने 181.03 करोड़, अग्निपथ ने 115 करोड़, काबिल ने 103.84 करोड़, ज़िन्दगी ना मिलेगी दोबारा ने 90.27 करोड़ और धूम 2 ने 81.01 करोड़ रूपये की कमाई की थी।
 

करीब 2500 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई   फिल्म सुपर 30 बिहार के जीनियस गणितज्ञ और शिक्षक आनंद कुमार की है।  रितिक फिल्म में आनंद कुमार के रोल में हैं और साथ में मृणाल ठाकुर, अमित साध, पंकज त्रिपाठी और जॉनी लीवर भी हैं। 

सुपर 30 में गणित में ब्रिलियंट आनंद कुमार ( ritik roshan ) पलों में मुश्किल सवाल हल कर लेते हैं, गणित के प्रति उनकी दीवानगी इस तरह है कि वह अपनी प्रेमिका ( मृणाल ठाकुर ) से अपनी मोहब्बत का इजहार भी गणित की भाषा में करते हैं। आनंद को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से एडमिशन का प्रस्ताव आता है, लेकिन विदेश में पढ़ाई के लिए पैसे की कमी से उसका सपना टूट जाता है।

बाद में आनंद की जिंदगी में बड़ा बदलाव आता है। एक अंधेरी रात में चौपाल की लाइट में तल्लीनता से गणित पढ़ते एक बच्चे से बातचीत के बाद, आनंद को एहसास होता है कि राजा का ही बेटा राजा बन रहा है। आनंद ठान लेता है कि वह गरीब बच्चों को मुफ्त में पढ़ाएगा और उन्हें आईआईटी के लिए तैयार करेगा।